Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लॉन्चिंग के महीनों बाद भी चर्चा में है मारुति का ये मॉडल, जानें क्या है दीवानगी की वजह

मारुति ने जून 2022 में अपनी नई जनरेशन की ब्रेजा लॉन्च की। मॉडल लाइनअप चार ट्रिम्स - Lxi VXi ZXi और ZXi+ है जिसकी कीमत 7.99 लाख रुपये से लेकर 13.96 रुपये तक की है। बॉडी क्लैडिंग को कार के प्राइमरी शेड में भी पेंट किया गया है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 07 Jan 2023 02:19 PM (IST)
Hero Image
Maruti Suzuki Brezza turn into range rover see details here

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में मारुति की गाड़ियों का क्रेज बहुत पहले से है। ये वाहन निर्माता कंपनी अपनी एक से बढ़कर गाड़ियों को लॉन्च भी कर रही है। सिलसिला अभी थमने वाला नहीं है। कंपनी इस साल भी कई कारों को लेकर आने वाली है। आपको बता दें कंपनी ने जून 2022 में अपनी नई जनरेशन की ब्रेजा लॉन्च की। इस मॉडल लाइनअप चार ट्रिम्स - Lxi, VXi, ZXi और ZXi+ है, जिसकी कीमत 7.99 लाख रुपये से लेकर 13.96 रुपये तक की है। इसकी बुकिंग इतनी है कि इसका साफ असर इसके वेटिंग पीरियड पर पड़ रहा है। जिसके कारण लोगों को अपनी कार लेने में अधिक प्रतीक्षा करनी पड़ रही है।

Maruti Brezza वेटिंग पीरियड

बॉडी क्लैडिंग को कार के प्राइमरी शेड में भी पेंट किया गया है। फेंडर्स पर फॉक्स एयर वेंट्स हैं। वेटिंग पीरियड की बात करें तो इसकी प्रतीक्षा अवधि हर शहर में अलग-अलग है। जैपुणे और चेन्नई में 3 महीने से अधिक की है। देश में इसकी औसक वेटिंग पीरियड 3 से 4 महीने तक की है। इसमें फीचर्स के तौर पर रियर वाइपर, एक फ्लैट बॉटम टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग, क्रिस्टल ब्लॉक डीआरएल के साथ बिल्कुल नए ड्यूल-LED प्रोजेक्टर हेडलैंप और रियर सिग्नेचर एलईडी टेल लैंप मिलते हैं। 

Brezza SUV अपडेट

आपको बता दें इस कार का क्रेज लोगों में खूब है। Maruti Suzuki ने पिछले साल Brezza SUV के लिए एक जनरेशन अपडेट को पेश किया था। इसमें बड़े बदलावों में से एक बाहर की तरफ बिल्कुल नया डिजाइन शामिल है, जो सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को पहले से ज्यादा आधुनिक बनाता है।

Brezza बनी Range Rover?

सोशल मीडिया पर Brezza के बॉक्सी डिज़ाइन की  क्रॉसओवर स्टाइलिश Range Rover लक्ज़री SUVs से तुलना की जा रही है। आपको बता दें मारुति ब्रेजा के एक मालिक ने अपनी कार को रेंज रोवर इवोक जैसी दिखने वाली कार में बदलकर इसे एक नया रूप दे दिया था। कार मालिक की Facebook पोस्ट के एक वीडियो में मॉडिफाइड Brezza को दिखाया है। इसके बोनट पर रेंज रोवर लेटरिंग लगाई गई है। एसयूवी में आफ्टरमार्केट अलॉय व्हील्स और नियॉन ग्रीन ब्रेक कैलीपर्स के साथ एक अद्वितीय डुअल-टोन ऑफ-व्हाइट मैट पेंट स्कीम है। इतना ही नहीं, कार को प्राइमरी शेड में भी पेंट किया है। फेंडर्स पर फॉक्स एयर वेंट्स के साथ-साथ टेलगेट पर रेंज रोवर, लैंड रोवर और इवोक बैजिंग भी हैं।

ये भी पढ़ें-

Maruti अपनी गाड़ियों पर दे रही बंपर ऑफर, सस्ते दाम पर घर लाएं अपनी फेवरेट कार

डेढ़ लाख से कम कीमत में घर लाएं Hyundai की ये कारें, टेस्ट ड्राइव का भी मिलेगा मौका