Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मारुति की इस CNG कार की बढ़ी मांग, डिलीवरी के लिए 9 महीने से अधिक करना होगा इंतजार

Maruti Suzuki Ertiga CNG waiting Period अगर आप भी इस कार को खरीदने चाहते हैं तो आपको कम से कम 9 महीने तक का इंतजार करना पड़ेगा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Maruti Suzuki Ertiga का वेटिंग पीरियड 9 महीने से अधिक है।

By Atul YadavEdited By: Updated: Sat, 05 Nov 2022 05:17 PM (IST)
Hero Image
मारुति सुजुकी सीएनजी कार वेटिंग पीरियड 2022

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मारुति की गाड़ियों का भारत में जबरदस्त डिमांड है। यही वजह है कि मारुति की गाड़ियों का वेटिंग पीरियड भी लंबा होता है। मारुति अर्टिगा का वेटिंग पीरियड 9 महीने से अधिक है। आइये जानते हैं इस गाड़ी की वेटिंग पीरियड और इस गाड़ी की खासियत के बारे में ।

Maruti Suzuki Ertiga (CNG) की भारतीय बाजार में काफी मांग है। अगर आप भी इस कार को खरीदने चाहते हैं तो आपको कम से कम 9 महीने तक का इंतजार करना पड़ेगा, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Maruti Suzuki Ertiga का वेटिंग पीरियड 9 महीने से अधिक है।

मारुति घरेलू यात्री वाहन बिक्री रिपोर्ट 2022

अक्टूबर में कुल घरेलू यात्री वाहनों की बिक्री 1,47,072 इकाई रही, जो एक साल पहले इसी महीने में 1,17,013 इकाई थी। इसका मतलब यह है कि कंपनी ने सालाना 26 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। अक्टूबर 2021 में 21,831 इकाइयों के मुकाबले ऑल्टो और एस-प्रेसो सहित मिनी सेगमेंट की कारों की बिक्री बढ़कर 24,936 इकाई हो गई है।

भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी अर्टिगा को इस साल के शुरुआत में मिड -लाइफ अपडेट मिला था। मॉडल को स्टार्ट -स्टॉप तकनीक के साथ एक नया 1.5L डुअल जेट इंजन मिलता है। मोटर 103bhp की पीक पावर और 36Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके ट्रांसमिशन को 5-स्पीड मैनुअल और पैडल शिफ्टर्स के साथ एक नई 6-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट्स के सात जोड़ा गया है। अर्टिगा में मैनुअल के साथ 20.51kmpl और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 20.30kmpl के माइलेज का कंपनी दावा करती है। वहीं इसे सीएनजी फ्यूल ऑप्शन के साथ भी रखा जाता है।

यह भी पढ़ें

कार में लगा ABS सिस्टम कैसे करती है काम? लगातार एबीएस लाइट जलना कितना बुरा संकेत

अब भी लोगों के दिल पर राज करती हैं अपने दौर की ये गाड़ियां, लिस्ट में शामिल हैं इनके नाम