Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti Suzuki Fronx खरीदने के लिए करना होगा 10 महीने तक इंतजार, जानें कौन-सा वेरिएंट कब मिलेगा

Maruti Suzuki Fronx SUV के लिए आपको अब 10 महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है।टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन वाले टॉप वेरिएंट की डिमांड अधिक है। एसयूवी दो इंजन ऑप्शन और तीन ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आती है। (जागरण फाइल फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 24 May 2023 03:54 PM (IST)
Hero Image
Maruti Suzuki Fronx waiting period see all details here

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki Fronx SUV के लॉन्च के एक महीने के अंदर ही 8 हजार से भी अधिक यूनिट्स की बुकिंग मिल गई है। भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी की नई एसयूवी की मांग बढ़ती जा रही है, फ्रोक्स की वेटिंग पीरियड भी लगातार तेजी से बढ़ते जा रही है। मारुति की लोकप्रिय हैचबैक बलेनो पर बेस्ड एसयूवी को मार्च के अंत में 7.56 लाख रुपये (एक्स -शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। भारत में छोटी SUVs के बीच Tata Punch, Nissan Magnite, Renault Kiger को पसंद करती है। इस साल के अंत में आने वाली Hyundai Exter को भी टक्कर देगी।

Maruti Suzuki Fronx SUV वेरिएंट्स

फ्रोंक्स एसयूवी को घर ले जाने के लिए आपको अब 10 महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है, जो कि बुक करने के ऑप्शन पर निर्भर करता है। टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन वाले टॉप वेरिएंट की डिमांड ज्यादा है। मारुति सुजुकी फ्रोंक्स एसयूवी को सिग्मा, डेल्टा, डेल्टा+, अल्फा और जीटा है। एसयूवी दो इंजन ऑप्शन और तीन ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आती है।

Maruti Suzuki Fronx SUV वेटिंग पीरियड

1.2-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ मारुति सुजुकी फ्रोंक्स के बेस सिग्मा और डेल्टा + वेरिएंट की वेटिंग पीरियड छह से आठ सप्ताह के बीच है। समान इंजन वाले डेल्टा वेरिएंट के लिए वेटिंग पीरियड 10 सप्ताह का समय लगता है। डेल्टा वेरिएंट को छोड़कर ऑटोमैटिक वेरिएंट में ज्यादातर समान वेटिंग पीरियड है। टर्बोचार्ज्ड यूनिट और सिक्स-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन वाले टॉप-एंड वेरिएंट में भी 10 सप्ताह का वेटिंग पीरियड है।

Maruti Suzuki Fronx SUV कीमत

फ्रोंक्स एसयूवी की कीमत 7.46 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ टॉप-एंड अल्फा डुअल टोन के लिए 13.13 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

Maruti Suzuki Fronx SUV फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इसमें 9.0-इंच टचस्क्रीन इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, हेड-अप डिस्प्ले(एचयूडी), वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कारप्ले, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, टाइप सी चार्जिंग पोर्ट और बेहतरीन साउंड सिस्टम मिलता है। कंपनी अपनी Fronx SUV को Nexa Showroom पर बेचेगी।