Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विदेशों में भी सिर चढ़ कर बोल रहा Maruti Suzuki का जांदू, Grand Vitara के दीवाने हुए लोग

Maruti Suzuki Grand Vitara मारुति सुजुकी इंडिया ने मध्य आकार के स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन ग्रैंड विटारा का निर्यात शुरू कर दिया है। कंपनी ग्रैंड विटारा को लेकर अब तक 17 वाहनों की एक श्रृंखला को निर्यात करती है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 19 Jan 2023 03:35 PM (IST)
Hero Image
विदेशों में भी सिर चढ़ कर बोल रहा Maruti Suzuki का जांदू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में मारुति  लोगों के दिलो पर आज से ही नहीं कई सालों से राज करते आ रही है। मारुति ने अपनी कार Grand Vitara को सितंबर 2022 में लॉन्च किया था। जिसे भारत ही नहीं बल्कि अन्य देशों में भी काफी अधिक पसंद किया जाता है। आपको बता दे मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा का निर्यात शुरू कर दिया है इसकी पहली शिपमेंट लैटिन अमेरिका जा रही है।

ग्रैंड विटारा

मारुति सुजुकी इंडिया ने मध्य आकार के स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन ग्रैंड विटारा का निर्यात शुरू कर दिया है और इसकी पहली शिपमेंट लैटिन अमेरिका को भेजी जा रही है। देश की प्रमुख कार निर्माता का लक्ष्य लैटिन अमेरिका, अफ्रीका, मध्य पूर्व, आसियान और पड़ोसी क्षेत्रों के 60 से अधिक देशों में मॉडल को निर्यात करना है। वहीं भारत से निर्यात बढ़ाने के सरकार के प्रयासों का समर्थन करते हुए कंपनी ने अपनी अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति बढ़ाने के लिए कई पहल की हैं।

कंपनी का बयान

मारुति सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ हिसाशी टेकूची ने एक बयान में कहा, "निर्यात के लिए उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार हमारी सफलता के अहम पिलर में से एक है। इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि अब तक ग्रैंड विटारा को लेकर अब तक 17 वाहनों की एक श्रृंखला का निर्यात करते हैं। उन्होंने कहा कि जुलाई 2022 में अनावरण किए गए ग्रैंड विटारा को घरेलू बाजार में मजबूत प्रतिक्रिया मिली है और वाहन निर्माता कंपनी को भी भरोसा है कि भारत निर्मित ग्रैंड विटारा विदेशी बाजारों में भी इसी तरह की सफलता हासिल करेगी।

2.6 लाख से अधिक वाहन हुए निर्यात

आपको बता दे 2022 में, मारुति सुजुकी ने 2.6 लाख से अधिक वाहनों का निर्यात किया है, जो कैलेंडर वर्ष में अब तक का सबसे अधिक निर्यात है। ग्रैंड विटारा को शामिल करने के साथ अपनी स्थिति को और मजबूत करने का है। 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

इलेक्ट्रिक गाड़ियों के खरीदार तो बहुत हैं लेकिन सामने आ जाती है ये अड़चन, कैसे निपटेगी ईवी इंडस्ट्री

भारतीय बाजार में जल्द ही दस्तक देगी HYUNDAI GRAND I10 NIOS, जानें इससे जुड़ी डिटेल्स