Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अगले महीने इस दिन लॉन्च होगी Maruti Suzuki Invicto, जानें इससे जुड़ी सभी खासियत के बारे में

Maruti Suzuki Invicto जार में मारुति सुजुकी इंडिया एक और प्रीमियम कार एमपीवी को लॉन्च करने वाली है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इसे 5 जुलाई को लॉन्च करेगी। इस कार का नाम Maruti Suzuki Invicto है।इस कार की बुकिंग चालू हो गई है।अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो मात्र 25 हजार रुपये में बुक करा सकते हैं। (जागरण फाइल फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 25 Jun 2023 03:19 PM (IST)
Hero Image
Maruti Suzuki Invicto will be launched on July 5

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में से एक से बढ़कर एक दमदार कारें लॉन्च होती है और वाहन निर्माता कंपनियां भी तेजी से गाड़ियों को लॉन्च कर रही है। इंडियन मार्केट में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। आपको बता दें, बाजार में मारुति सुजुकी इंडिया एक और प्रीमियम कार एमपीवी को लॉन्च करने वाली है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इसे 5 जुलाई को लॉन्च करेगी। इस कार का नाम Maruti Suzuki Invicto है।

कंपनी इसके ओर से एमपीवी की ओर कदम बढ़ा रही है। इस कार की कीमत लगभग 18.5 लाख रुपये से लेकर 30 लाख रुपये तक हो सकती है। यह मारुति की सबसे महंगी गाड़ी होगी। इस कार की बुकिंग चालू हो गई है।अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो मात्र 25 हजार रुपये में बुक करा सकते हैं।

देश में तेजी से बढ़ रही एमपीवी की मांग

आपको बता दें, भारतीय बाजार में तेजी से एमपीवी की मांग बढ़ रही है। ये कार कई दमदार फीचर्स से लैस है। अगर आप एक दमदार फीचर्स से लैस और एमपीवी की तलाश कर रहे हैं तो ये आपके लिए बेहतर ऑप्शन साबित हो सकती है। ये अपने खंड में तेजी से उभर रही है और मार्केट भी एमपीवी का बढ़ते जा रहा है। कंपनी इस कार में 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन के साथ हाइब्रिड मोटर भी दे सकती है। जो 172 bhp की पावर और 188 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकती है।

टोयोटा के साथ भागीदारी में डेवलप

कंपनी का नया मॉडल इनविक्टो टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) के साथ साझेदारी करके बनाया गया है। टोयोटा और सुजुकी के बीच वैश्विक साझेदारी के तहत यह मॉडल विकसित किया गया है। आपको बता दें, भारतीय बाजार में टोयोटा देश में पहले से ही इनोवा हाई क्रॉस मॉडल बेच रही है। इस मॉडल में कुछ डिजाइन एवं अन्य बदलावों के साथ मारुति सुजुकी इनविक्टो के तौर पर बाजार में पेश किया जाएगा।