Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मारुति की सबसे महंगी कार बनेगी Maruti Suzuki Invicto? डीलरशिप पर पहुंचने लगीं गाड़ियां

कंपनी ने इसे पहले ही कन्फर्म कर दिया है कि फुल- साइज एमपीवी में कई दमदार सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। इसके साथ ही इसमें - ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर प्री-कोलिशन सिस्टम रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट लेन ट्रेस असिस्ट और ऑटो हाई बीम भी मिलेगा। वहीं सेफ्टी को लेकर इस कार में स्टैंडर्ड फंक्शन के तौर पर छह एयरबैग मिलेंगे। (जागरण फाइल फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 24 Jun 2023 09:48 AM (IST)
Hero Image
कंपनी 25 लाख रुपये संभावित कीमत के आस-पास लॉन्च कर सकती है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अब मारुति सुजुकी इनविक्टो के लिए और इंतजार नहीं करना पड़ेगा। टोयोटा इनोवा की रिबैज संस्करण मारुति की ये कार अब डीलर तक पहुंचने लगी है। वहीं अगर आप इस गाड़ी को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आज ही आप इसे 25 हजार रुपये की डाउन पेमेंट करके नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से इसकी बुकिंग करवा सकते हैं। माना जा रहा है कि यह कंपनी लाइनअप में सबसे अधिक कीमत वाला मॉडल होगा।

संभावित कीमतें?

अपने प्रोडक्ट लाइनअप में Maruti Suzuki Invicto ग्रैंड विटारा के ऊपर बैठेगी। कीमत की बात करें तो इस प्रीमियम गाड़ी को कंपनी 25 लाख रुपये संभावित कीमत के आस-पास लॉन्च कर सकती है। इसे केवल हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा। दूसरी ओर इनोवा हाइक्रॉस पेट्रोल की कीमत 18.55 लाख रुपये से 19.55 लाख रुपये के बीच है, जबकि हाइब्रिड वेरिएंट की कीमत 25 लाख रुपये से 30 लाख रुपये तक है।

एडवांस फीचर्स से लैस इनविक्टो

मारुति इनविक्टो में पहली बार एडीएएस का फीचर मिलेगा। कंपनी ने इसे पहले ही कन्फर्म कर दिया है कि फुल- साइज एमपीवी में कई दमदार सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। इसके साथ ही इसमें - ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, प्री-कोलिशन सिस्टम, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, लेन ट्रेस असिस्ट और ऑटो हाई बीम भी मिलेगा। वहीं सेफ्टी को लेकर इस कार में स्टैंडर्ड फंक्शन के तौर पर छह एयरबैग मिलेंगे।

अन्य फीचर्स

इनविक्टो जैसी वेंटिलेटेड फ्रंट सीटों के साथ कोई फीचर नहीं छोड़ा गया है। आपको बता दें, इस कार की सीट एक मेमोरी फंक्शन के साथ आती है। जिसके कारण ये कार और भी दमदार बनती है।

कब होगी लॉन्च

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस गाड़ी को 5 जुलाई को लॉन्च करने के लिए तैयार है। उसी दिन इसकी सही कीमतों का खुलासा किया जाएगा।