Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti Suzuki Invicto में मिलेगा सिर्फ एक स्ट्रांग हाइब्रिड वेरिएंट, कैप्टन सीट के साथ आएगी ये MPV

इसकी बुकिंग के लिए 25 हजार रुपये की टोकन राशि देनी होगी। इस गाड़ी को इच्छुक ग्राहक नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से ले सकते हैं जो मारुति की प्रीमियम गाड़ी बेचने के लिए जानी जाती है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 20 Jun 2023 04:27 PM (IST)
Hero Image
कैप्टन सीट के साथ आएगी ये MPV

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मारुति टोयोटा इनोवा बेस्ड अपनी प्रीमियम एमपीवी Maruti Suzuki Invicto को 5 जुलाई को लॉन्च करने के लिए तैयार है। नेक्सा एक्सपीरियंस के बुकिंग पेज से पता चला है कि इनविक्टो को सिर्फ एक वेरिएंट - स्ट्रांग हाइब्रिड अल्फा+ 2एल में बेचा जाएगा और सिर्फ एक कलर स्कीम (नेक्सा ब्लू) होगी। इसे केवल 7-सीटर के रूप में पेश किया जाएगा, जिसका मतलब है कि सेकेंड रो में कप्तान सीटें होंगी।

कितनी है बुकिंग अमाउंट

अगर आप Maruti Suzuki Invicto खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको इसकी बुकिंग के लिए 25 हजार रुपये की टोकन राशि देनी होगी। इस गाड़ी को इच्छुक ग्राहक नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से ले सकते हैं, जो मारुति की प्रीमियम गाड़ी बेचने के लिए जानी जाती है।

मारुति टोयोटा मिलकर बना रही हैं ये कारें

Maruti Suzuki Invicto को कंपनी टोयोटा के साथ मिलकर बना रही है। ये गाड़ी इनोवा हाइक्रॉस की रिबैजिंग है। इससे पहले भी मारुति ने टोयोटा के साथ मिलकर गाड़ियों की रिबैजिंग की है। जिसमें पिछले साल लॉन्च हुए कार भी शामिल है।

मारुति सुजुकी और टोयोटा के बीच एक समझौता है और कई मॉडल आम हैं। इनमें सबसे हालिया ग्रांड विटारा और अर्बन क्रूजर हाईराडर शामिल है। इन दोनों मिड-साइज एसयूवी का निर्माण टोयोटा के बिदादी स्थित प्लांट में किया जा रहा है। दोनों कंपनी पहले बलेनो और ग्लैंजा व ब्रेजा और अर्बन क्रूजर जैसे मॉडल अनिवार्य रूप से एक-दूसरे के री-बैज संस्करण थे।