Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cyclone Michaung: Maruti Suzuki, Mahindra, Audi और Hyundai ने बढ़ाए मदद के हाथ, चक्रवात से बचने में करेंगी मदद

Maruti Suzuki India ने कहा कि उसने अपने डीलर पार्टनर्स के सहयोग से वर्कशॉप में कई तरह की व्यवस्थाएं की हैं। जैसे ही Cyclone Michaung के बारे में खबर मिली कंपनी ने सक्रिय रूप से अपने ग्राहकों को एहतियाती कदमों वाले 7 लाख एसएमएस अलर्ट भेजे। HMIF ने तमिलनाडु में मिचौंग चक्रवात से प्रभावित समुदायों की मदद के लिए 3 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 07 Dec 2023 04:00 PM (IST)
Hero Image
Cyclone Michaung से अपने कस्टमर्स को बचाने के लिए ऑटोमेकर्स मदद का हाथ आगे बढ़ा रहे हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। देश की पॉपुलर कार निर्माता कंपनियों में शुमार Maruti Suzuki India, Mahindra & Mahindra और Hyundai Motor के साथ लग्जरी कार निर्माता Audi India ने तमिलनाडु व आंध्र प्रदेश के चक्रवात और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में ग्राहकों की सहायता के लिए पहली की है।

Maruti Suzuki ने उठाया बड़ा कदम

एक आधिकारिक बयान में, मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा कि उसने अपने डीलर पार्टनर्स के सहयोग से वर्कशॉप में कई तरह की व्यवस्थाएं की हैं। जैसे ही Cyclone Michaung के बारे में खबर मिली, कंपनी ने सक्रिय रूप से अपने ग्राहकों को एहतियाती कदमों वाले 7 लाख एसएमएस अलर्ट भेजे।

इससे यह सुनिश्चित किया जा सकता है कि चक्रवात आने से पहले ही ग्राहक अपनी कारों को संभावित नुकसान से बचाने के लिए एहतियाती कदम उठा सकें। इसके अलावा कंपनी ने RSA को दुरुस्त करते हुए ग्राहकों को होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए बीमा कंपनियों से संपर्क किया है।

यह भी पढ़ें- 2024 Maruti Suzuki Swift हाइब्रिड इंजन के साथ देगी 24 KMPL का जबरदस्त माइलेज, इंजन डिटेल्स आई सामने

Mahindra और Audi ऐसे कर रही

Mahindra & Mahindra ने कहा कि उसने प्रभावित क्षेत्रों में अपने ग्राहकों को विशेष छूट के साथ RSA (सड़क किनारे सहायता), बिना लागत निरीक्षण और क्षति का आकलन और वित्तीय राहत शुरू की है। इसके अलावा Audi ने चेन्नई में चल रहे चक्रवात मिचौंग के कारण आई बाढ़ से प्रभावित ग्राहक कारों के लिए 24x7 रोड साइड असिस्टेंस की घोषणा की है।

Hyundai देगी 3 करोड़ रुपये 

देश की पॉपुलर कार निर्माता कंपनियों में से एक Hyundai Motor India की CSR Branch, हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन (HMIF) ने तमिलनाडु में मिचौंग चक्रवात से प्रभावित समुदायों की मदद के लिए 3 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की है।

इसमें कहा गया है कि कंपनी की ऑनसाइट टीमें प्रभावित समुदायों को भोजन, पानी, आश्रय, चिकित्सा सहायता और अन्य आवश्यक वस्तुओं सहित आपातकालीन राहत पहुंचाने के लिए राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ काम कर रही हैं।

यह भी पढ़ें- Top 5 two wheeler in November 2023: नवंबर में सबसे अधिक बिकी ये बाइक्स, हीरो ने मारी फिर से बाजी सहायता