Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti Recall: अब Maruti Suzuki की गाड़ी में आई खराबी, कंपनी ने वापस बुलाईं हजारों यूनिट्स

भारत की प्रमुख वाहन निर्माता Maruti Suzuki की कई कारों को बाजार में ऑफर किया जाता है। हाल में ही कंपनी की एक कार में खराबी की जानकारी सामने आई है। जिसके बाद गाड़ी की हजारों यूनिट्स को वापस बुलाया गया है। मारुति सुजुकी की किस कार में किस तरह की परेशानी आने के बाद Recall को जारी किया गया है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 08 Aug 2024 01:29 PM (IST)
Hero Image
मारुति की ओर से ऑल्‍टो के10 की हजारों यूनिट्स में खराबी मिलने के बाद रिकॉल जारी किया गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता Maruti Suzuki की ओर से एक गाड़ी में खामी की जानकारी मिलने के बाद उसकी हजारों यूनिट्स के लिए Recall जारी किया गया है। कंपनी की ओर से किस तरह की खामी मिलने के बाद हजारों यूनिट्स को वापस बुलाया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Maruti ने जारी किया Recall

मारुति सुजुकी की ओर से कम बजट वाली कार के तौर पर Alto K10 को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। कंपनी ने जानकारी दी है कि इस गाड़ी में खराबी पाई गई है। जिसके बाद इसकी 2555 यूनिट्स के लिए  Recall को जारी किया गया है।

मिली यह खराबी

मारुति के मुताबिक Alto K10  में खराबी की जानकारी मिली है। इस कार के स्‍टेयरिंग गियर बॉक्‍स असेंबली में खराबी पाई गई है। जिसके बाद कंपनी ने ग्राहकों से अपील की है कि जिन भी ग्राहकों की गाड़ी में यह खराबी पाई है वह अपनी गाड़ी को तब तक न चलाएं जब तक परेशानी को दूर नहीं कर लिया जाता। इसके अलावा कंपनी का कहना है कि यह काफी दुर्लभ मामला है, लेकिन इससे गाड़ी की स्‍टेयरिबिलिटी प्रभावित हो सकती है। मारुति ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि जिन यूनिट्स में खराबी मिली है उनको कब बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- MPV सेगमेंट में और ज्‍यादा बढ़ेगी चुनौती, मारुति, Toyota, Kia और Nissan कर रहीं लॉन्‍च की तैयारी

जल्‍द होगी ठीक

कंपनी ने जानकारी दी है कि फिलहाल इस समस्‍या को सुलझाने के लिए टीम काम कर रही है और वाहन मालिकों को डीलरिशप की वर्कशॉप से जानकारी दी जा रही है। जिन भी ग्राहकों को इसकी जानकारी दी जा रही है वह कंपनी के सर्विस सेंटर पर अपनी गाड़ी ले जाकर उसे बिना कोई अतिरिक्‍त चार्ज दिए ही ठीक करवा पाएंगे।

है सबसे सस्‍ती कार

मारुति की ओर से Alto K10 को सबसे सस्‍ती कार के तौर पर ऑफर किया जाता है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू हो जाती है और इसके टॉप वेरिएंट को 5.96 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- मारुति Alto से लेकर Brezza को खरीदने का बेहतरीन मौका, मिल रहा तगड़ा डिस्‍काउंट