Move to Jagran APP

July 2024 में खरीदनी है Maruti Swift, जानें डिलीवरी के लिए कितना करना होगा इंतजार

देश की प्रमुख वाहन निर्माता मारुति सुजुकी की ओर से कई बेहतरीन कारों को बाजार में ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से May 2024 के दौरान ही नई जेनरेशन Maruti Swift को लॉन्‍च किया गया है। अगर आप July 2024 में इस हैचबैक कार को खरीदने का मन बना रहे हैं तो कितना इंतजार करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Wed, 03 Jul 2024 12:29 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 12:29 PM (IST)
July 2024 में Maruti Swift को खरीदने पर कितना करना होगा इंंतजार। जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में हर महीने सबसे ज्‍यादा कारों की बिक्री करने वाली Maruti Suzuki की ओर से Maruti Swift की चौथी जेनरेशन को ऑफर किया जाता है। अगर आप भी July 2024 में इस हैचबैक कार को घर लाने की तैयारी कर रहे हैं, तो इस पर कितना Waiting Period चल रहा है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

कितनी है Waiting

मारुति की सबसे नई हैचबैक कार के तौर पर बाजार में Maruti Swift 2024 को खरीदा जा सकता है। लॉन्‍च के बाद से ही ग्राहक इस कार को काफी ज्‍यादा पसंद कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर July 2024 में इस कार को बुक करवाया जाता है, तो इसे घर लाने में तीन हफ्ते तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

कितनी हुई बिक्री

हैचबैक सेगमेंट में मारुति की ओर से स्विफ्ट को ऑफर किया जाता है। कंपनी ने पिछले महीने ही इसे अपडेट करके लॉन्‍च किया है। जानकारी के मुताबिक May 2024 में इस कार की कुल 19393 यूनिट्स की बिक्री हुई है। जिसके साथ ही यह कार Top-10 कारों की लिस्‍ट में भी शामिल हुई थी। जून महीने में भी इस कार को बड़ी संख्‍या में लोगों ने खरीदा है।

यह भी पढ़ें- Kia Sonet का नया GTX वेरिएंट हुआ लॉन्‍च, जानें कितनी है कीमत और कैसे हैं फीचर्स

कितना दमदार इंजन

मारुति की ओर से स्विफ्ट की चौथी पीढ़ी में नया जेड सीरीज इंजन दिया गया है। जिसमें तीन सिलेंडर मिलते हैं। नए इंजन से इसे 60 किलोवाट की पावर मिलती है और 111.7 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसमें 5स्‍पीड मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन को दिया जाता है। इस गाड़ी को एजीएस ट्रांसमिशन के साथ एक लीटर पेट्रोल में 25.75 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसके मैनुअल वेरिएंट से गाड़ी को 24.80 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

कैसे हैं फीचर्स

मारुति New Swift 2024 में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को दिया है। इसमें छह स्‍पीकर सेटअप, फ्रंट में ट्विटर, नौ इंच टचस्‍क्रीनऑल न्‍यू सस्‍पेंशन सिस्‍टम, वायरलेस एंड्राइड ऑटो, एपल कार प्‍ले, सुजुकी कनेक्‍ट, हाइड्रॉलिक क्‍लच, रियर एसी वेंट्स, रियर पैसेंजर्स को फोन चार्ज करने के लिए दो चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, स्‍टेयरिंग पर ऑडियो कंट्रोल्‍स के अलावा क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ ही छह एयरबैग के साथ लाया गया है। इसके साथ ही इसमें सेफ्टी के लिए हिल होल्‍ड असिस्‍ट, ईएसपी, रिवर्स पार्किंग कैमरा, एबीएस, ईबीडी जैसे सेफ्टी फीचर्स को दिया गया है।

कितनी है कीमत

मारुति Swift 2024 को कंपनी ने पांच वेरिएंट्स में पेश किया गया है। इसके बेस वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 6.49 लाख रुपये से होती है। जबकि इसके टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत को 9.64 लाख रुपये रखा गया है। इसके VXI मैनुअल वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 7.29 लाख रुपये और VXI (O) मैनुअल की एक्‍स शोरूम कीमत 7.56 लाख रुपये है।

हो सकता है बदलाव

कंपनी की ओर से इस कार को देश के सभी शहरों में ऑफर किया जा रहा है। ऐसे में शहर, शोरूम और वेरिएंट के मुताबिक इसके वेटिंग पीरियड में बदलाव भी हो सकता है। इसलिए अगर आपको कार खरीदनी है तो शोरूम पर जाकर सही स्थिति की जानकारी ली जा सकती है।

किनसे है मुकाबला

Maruti Swift को कंपनी की ओर से हैचबैक सेगमेंट में ऑफर किया जाता है। इस कार का बाजार में सीधा मुकाबला Hyundai i20, Toyota Glanza, Tata Punch, Hyundai i10, Tata Altroz, Maruti Baleno जैसी कारों के साथ होता है।

यह भी पढ़ें- मारुति से लेकर BMW तक कर रहीं इन पांच Sedan Cars को लाने की तैयारी, जानें कब होंगी लॉन्‍च


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.