Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑनलाइन खरीद सकते हैं देश की पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, साथ में कई शानदार ऑर्फस भी

देश की पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है। भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक मिलती है। जिसमें कई शानदार फीचर्स भी है। चलिए आपको matter की इस इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में अधिक जानकारी देते हैं। (जागरण फाइल फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 28 Apr 2023 12:47 PM (IST)
Hero Image
ऑनलाइन खरीद सकते हैं देश की पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक दमदार इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल मौजूद है। वहीं देश में दिन पर दिन इसकी डिमांड काफी बढ़ते जा रही है। बढ़ते डिमांड को देखते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर स्पेस में Matter ने ये घोषणा कि है कि उसने फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी की है, जिसके तहत ग्राहक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर अपनी एरा इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लेकर आ रहा है। मैटर ऐरा इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को पहले 1.44 लाख रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। जिसे चार -स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ लाया गया है।

इलेक्ट्रिक बाइक में चार ट्रिम ऑप्शन

मैटर ऐरा इलेक्ट्रिक बाइक में चार ट्रिम ऑप्शन - 4000, 5000, 5000+ और 6000+ मिलता है। इन सभी ऑप्शन की रेंज 125 किलोमीटर तक है, टॉप-एंड 6000+ को छोड़कर जो 150 किलोमीटर तक जा सकता है। वर्तमान के समय में, 5000 और 5000+ ट्रिम्स लॉन्च किए गए हैं जबकि अन्य ट्रिम्स को आने वाले समय में लॉन्च किया जाएगा। जो लोग खरीदना चाहते हैं वो फ्लिपकार्ट पर इसे बुक कर सकते हैं , कंपनी का कहना है कि इसपर इंट्रोडक्टरी ऑफर और लाभ भी मिल रहा है।  इस इलेक्ट्रिक बाइक को स्टार्ट करने के लिए चाबी की जरूरत नहीं पड़ेगी।

कंपनी का बयान 

कंपनी का मानना है कि फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी करके ग्राहकों के लिए बुकिग करना आसान हो जाएगा और डिजिटल में काफी मददगार होगी। फीचर्स के तौर पर इस मोटरसाइकिल में 4जी कनेक्टिविटी के साथ सात इंच का फुल-डिजिटल एलसीडी, प्रॉक्सिमिटी-बेस्ड की-फोब और पैसिव कीलेस एंट्री सिस्टम, लिक्विड-कूल्ड बैटरी पैक, थ्री-पिन 5 एएमपी चार्जर, डबल क्रैडल चेसिस और कनेक्टेड और इंटेलिजेंट टेक्नोलॉजी है।

आपको बता दें, ये देश की पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल।ऑटो-रिप्लाई, म्यूजिक, 'कीलेस' ड्राइव, स्टोरेज क्षमता, सात इंच की स्क्रीन डिस्प्ले, एक्सीडेंट डिटेक्शन, डुअल डिस्क ब्रेक, जियो-फेंसिंग, कॉलिंग फीचर जैसे कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं।