Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hero Electric स्कूटर में इस्तेमाल होंगी Maxwell की बैटरी टेक्नोलॉजी, कंपनी ने किया करार

बयान में कहा गया है कि यह अतिरिक्त तकनीकी क्षमताओं जैसे हाई-साइड स्विचिंग और सीमलेस स्वैपिंग के लिए हॉट-प्लगिंग के साथ आता है। दोनों पार्टनर्स भारतीय ईवी बाजार के लिए एडवांस इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स की एक नई सीरीज पर काम करने वाले हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Mon, 23 Jan 2023 03:49 PM (IST)
Hero Image
Hero इलेक्ट्रिक ने Maxwell से किया समझौता

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हीरो अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल में इस्तेमाल होने वाली बैटरी को एडवांस रखने के लिए बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम (BAMS) बनाने वाली कंपनी Maxwell से समझौता किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि साझेदारी के तहत, मैक्सवेल अगले तीन वर्षों में अपने बैटरी प्रबंधन सिस्टम (बीएमएस) की 10 लाख से अधिक इकाइयों की आपूर्ति हीरो इलेक्ट्रिक को करेगा।

कंपनी का बयान

यह साझेदारी हमें लोकल सप्लाई चैन बनाने और मेक इन इंडिया मिशन को सपोर्ट करने में मदद करेगी, जिससे हमारी आयात निर्भरता कम हो जाएगी। मैक्सवेल के साथ, अब हमारे पास हमारे बैटरी डिजाइनों को भविष्य में प्रमाणित करने के लिए दो ठोस विश्वसनीय भागीदार हैं।

मैक्सवेल का नया डिज़ाइन किया गया ऑटोमोटिव-सेफ बीएमएस हीरो इलेक्ट्रिक की संपूर्ण ई2डब्ल्यू रेंज को पूरा करने के लिए कई केमिस्ट्री और कॉन्फ़िगरेशन का समर्थन करता है। बयान में कहा गया है कि यह अतिरिक्त तकनीकी क्षमताओं जैसे हाई-साइड स्विचिंग और सीमलेस स्वैपिंग के लिए हॉट-प्लगिंग के साथ आता है। दोनों पार्टनर्स भारतीय ईवी बाजार के लिए एडवांस इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स की एक नई सीरीज पर काम करने वाले हैं।

यह भी पढ़ें

लोगों को खूब भा रही Maruti Jinmy, 8 दिनों में मिली 9000 बुकिंग; जानिए इसकी खासियत

2 लाख रुपये से कम की कीमत में घर ले जाएं ये टॉप स्पीड वाली दमदार बाइक्स, यहां देखें लिस्ट