Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mercedes-Benz ने भारतीय बाजार में लॉन्च की 2 नई लग्जरी कारें, फीचर के साथ परफॉरमेंस भी दमदार

लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mercedes-Benz ने भारतीय बाजार में A 45 S 4MATIC+ के फेसलिफ्ट को लॉन्च कर दिया है। वहीं ब्रांड ने 2023 Mercedes-Benz A-Class facelift को भी 45.80 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम पर पेश किया है। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 24 May 2023 04:49 PM (IST)
Hero Image
Mercedes Benz A 45 S 4MATIC Plus facelift and Mercedes Benz A 200 Limousine facelift launched in India

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mercedes-Benz ने भारतीय बाजार में A 45 S 4MATIC+ के फेसलिफ्ट को लॉन्च कर दिया है। जर्मन कार कंपनी ने Mercedes-Benz A 45 S 4MATIC+ facelift को 92.50 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है।

वहीं, ब्रांड ने 2023 Mercedes-Benz A-Class facelift को भी 45.80 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम पर पेश किया है। आपको बता दें कि नई मर्सिडीज ए-क्लास रेंज में नवीनतम एमबीयूएक्स इंटरफेस, न्यू जेनरेशन टेलीमैटिक्स (एनटीजी7) और अपडेटेड स्टाइल को शामिल किया गया है। आइए इन दोनों के बारे में जान लेते हैं।

Mercedes-Benz A 45 S 4MATIC+ facelift में क्या नया?

कंपनी ने मर्सिडीज-एएमजी ए 45 एस 4मैटिक+ फेसलिफ्ट में टच कंट्रोल पैनल और लेटेस्ट-जेनरेशन एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम - एनटीजी7 के साथ मर्सिडीज-एएमजी परफॉर्मेंस स्टीयरिंग व्हील दिया है। इसमें एएमजी डायनेमिक्स सेलेक्ट जैसे नए एएमजी-विशिष्ट ग्राफिक्स भी मिलते हैं। अन्य फीचर्स की बात करें तो ये कार Apple CarPlay या Android Auto के साथ वायरलेस कनेक्टिविटी और 20% बढ़ी हुई USB चार्जिंग क्षमता के साथ पेश की गई है।

AMG A 45 S 4MATIC+ फेसलिफ्ट, 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन द्वारा संचालित है। ये पॉवरट्रेन 421 hp की अधिकतम शक्ति का उत्पादन करता है। इंजन को ट्यून किए गए AMG स्पीडशिफ्ट को DCT 8G ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। मर्सिडीज का दावा है कि यह सबसे तेज एएमजी है जो 3.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती है। इसके अलावा, इसमें AMG सस्पेंशन और AMG टॉर्क कंट्रोल के साथ पूरी तरह से वेरिएबल AMG परफॉर्मेंस 4MATIC+ ऑल-व्हील ड्राइव मिलता है।

Mercedes-Benz A-Class facelift कैसी है?

नई Mercedes-Benz A‑200 Limousine में आगे की ओर झुका हुआ बोनट है जिसमें एक नए सिरे से डिजाइन की गई रेडिएटर ग्रिल दी गई है। कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें अपडेटेड स्टीयरिंग व्हील, MBUX की नवीनतम पीढ़ी, Android Auto या Apple CarPlay के साथ वायरलेस कनेक्टिविटी और तीन मोड शामिल हैं।

इसके अलावा, नई ए-क्लास में मर्सिडीज मी ऐप और एमबीयूएक्स वॉयस असिस्टेंट मिलता है, जो आपके स्मार्टफोन को ब्लूटूथ के माध्यम से कनेक्ट करने या फर्स्ट एड किट की खोज करने जैसी सहायता प्रदान करता है।