Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mercedes-Benz ने पेश की AMG Vision Gran Turismo सुपर कार, पलक झपकते ही हो जाएगी छू-मंतर

Mercedes-Benz ने मुंबई में नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र में Mercedes-Benz AMG Vision Gran Turismo कॉन्सेप्ट कार को पेश किया है। नई कॉन्सेप्ट कार की बात करें तो इसमें लो स्टांस कंटूर और हाई-टेक एलीमेंट के साथ फ्यूचरिस्टिक लुक दिया गया है। ये कॉन्सेप्ट कार 585 bhp और 800 Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। आइए इस लग्जरी कार के बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 14 Feb 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
Mercedes-Benz ने AMG Vision Gran Turismo को पेश किया है।

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। Mercedes-Benz ने मुंबई में नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र में Mercedes-Benz AMG Vision Gran Turismo कॉन्सेप्ट कार को पेश किया है। ये कॉन्सेप्ट कार मई 2024 तक सांस्कृतिक केंद्र में प्रदर्शित रहेगी, जिससे दर्शक क्यूआर कोड का उपयोग करके कार के वीडियो के साथ बातचीत कर सकेंगे। विजन मेबैक 6 और कॉन्सेप्ट EQG के बाद यह भारत में मर्सिडीज-बेंज द्वारा प्रदर्शित तीसरी कॉन्सेप्ट कार है।

Mercedes-Benz AMG Vision Gran Turismo

नई कॉन्सेप्ट कार की बात करें तो इसमें लो स्टांस, कंटूर और हाई-टेक एलीमेंट के साथ फ्यूचरिस्टिक लुक दिया गया है। ये कॉन्सेप्ट कार 585 bhp और 800 Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें- Kabira KM3000 और KM4000 Electric Bike 1.74 रुपये की कीमत पर लॉन्च, सिंगल चार्ज पर देगी 201 KM की रेंज

इसके अलावा, इसमें एंगल्ड हेडलैम्प्स हैं। रेडिएटर ग्रिल चौड़ी मर्सिडीज-बेंज स्पोर्ट्स कार ग्रिल की पुनर्व्याख्या है, जो 1952 की प्रसिद्ध 300 एसएल रेसिंग कार की याद दिलाती है। ग्रिल में क्लासिक लाउवर्स के बजाय एलईडी की सुविधा है। 

EQG भी हुई पेश 

Bharat Mobility Show 2024 में प्रदर्शित, EQG को पहली बार इस साल की शुरुआत में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) में देखा गया था। उम्मीद है कि मर्सिडीज-बेंज इस साल के अंत में ऑल-इलेक्ट्रिक ईक्यूजी का उत्पादन संस्करण लॉन्च करेगी। हालांकि, EQG के बारे में अधिकांश विवरण अभी भी गुप्त हैं, लेकिन इलेक्ट्रिक G-क्लास के बारे में कुछ बातें हैं जिनकी पुष्टि हो चुकी है।

ये इलेक्ट्रिक एसयूवी बॉडी-ऑन-फ्रेम आर्किटेक्चर पर आधारित होगी, जिसे विशेष रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए विकसित किया गया है। इसमें ड्राइवट्रेन कंपोनेंट की सेफ्टी के लिए कार्बन केवलर अंडरबॉडी पैनल हैं, जबकि स्वतंत्र फ्रंट सस्पेंशन और कठोर रियर एक्सल इसकी सवारी की गुणवत्ता को बढ़ाते हैं।

यह भी पढ़ें- Tata Nexon facelift को Global NCAP में मिली 5-स्टार रेटिंग, बच्चों और बड़ों के लिए है बेहतरीन और सुरक्षित