Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mercedes-Benz EQS SUV भारत में 16 सितंबर को होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज में देगी 643 km तक की रेंज

Mercedes-Benz EQS SUV भारत में 16 सितंबर को लॉन्च होने जा रही है। भारत में यह Mercedes की छठी इलेक्ट्रिक कार होने वाली है। इसमें 118 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलेगा। कंपनी दावा कर रही है कि यह 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 4.7 सेकंड में पकड़ लेती है और इसकी टॉप-स्पीड 210kph है। आइए जानते हैं कि यह किन फीचर्स के साथ आने वाली है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 14 Sep 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
Mercedes-Benz EQS SUV में बड़ा सिंगल-पीस पैनल होने वाला है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Mercedes-Benz EQS SUV भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार है। कंपनी ने इसकी लॉन्च तारीख की घोषणा कर दी है, जिसके मुताबिक, यह 16 सितंबर को भारत में एंट्री मारेगी। मानक EQS भारत में जर्मन ऑटोमेकर की छठी इलेक्ट्रिक कार होने वाली है, जो EQS लिमोसिन, EQE SUV, EQA, EQB और मेबैक EQS SUV के बाद आने वाली है। आइए जानते हैं मर्सिडीज-बेंज की सबसे नई ई-एसयूवी के फीचर्स के बारे में।

Mercedes-Benz EQS: एक्सटीरियर

इसमें शार्प LED हेडलैंप, ब्लैक्ड-आउट ब्लैक पैनल ग्रिल और सामने की तरफ होरिजेंटल LED लाइट स्ट्रिप दी गई है। साथ ही इसमें अलॉय व्हील, LED लाइट बार के साथ पतली LED टेल लाइट्स, ट्वीक्ड बंपर और कम क्रोम, खास तौर पर फ्रंट एंड दिया गया है।

Mercedes-Benz EQS: इंटीरियर

मर्सिडीज-बेंज EQS के केबिन में  MBUX हाइपरस्क्रीन नामक एक बड़ा सिंगल-पीस पैनल होने वाला है, जो इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सेंटर टचस्क्रीन और को-ड्राइवर डिस्प्ले को जोड़ता है। इसमें ऑगमेंटेड रियलिटी नेविगेशन के साथ एक वैकल्पिक हेड-अप डिस्प्ले भी देखने के लिए मिल सकता है।

यह भी पढ़ें- नई Mercedes-Benz E-Class से उठा पर्दा; अक्टूबर में होगी लॉन्च, बिना पेट्रोल हाइब्रिड मोड पर दौड़ेगी 100 KM

Mercedes-Benz EQS: पावरट्रेन

मर्सिडीज-बेंज EQS SUV इंटरनेशनल मार्केट में तीन वेरिएंट में उपलब्ध है, जो EQS 450+ (RWD), EQS 450 4Matic (AWD), और EQS 580 4Matic (AWD) है। भारत में कंपनी टॉप-ऑफ-द-लाइन 580 4Matic मॉडल पेश करेगा। इसमें 536 bhp और 858 Nm वाला डुअल मोटर ड्राइवट्रेन देखने के लिए मिलेगा, जो 108.4 kWh बैटरी पैक से लैस है। यह 609 किलोमीटर तक की रेंज देगी।

Mercedes-Benz EQS: कीमत

भारत में मर्सिडीज-बेंज EQS SUV की एक्स-शोरूम कीमत 2 करोड़ से लेकर 2.24 करोड़ रुपये तक हो सकती है।

यह भी पढ़ें- नई Kia Carnival की भारत में 16 सितंबर से शुरू होगी बुकिंग, 3 अक्टूबर को मारेगी एंट्री