Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मर्सिडीज की नई GLE 300d भारत में हुई लॉन्च; कीमत, फीचर्स और नई जानकारी पढ़िएं

मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने GLE 300d 4Matic AMG लाइन को 97.85 लाख रुपये की बेस एक्स-शोरूम की कीमत पर लॉन्च किया है। इसमें पिछले वाले के मुकाबले कई बदलाव किए गए हैं। इसमें क्रोम ट्रिम स्ट्रिप के साथ AMG फ्रंट एप्रन और ब्लैक में डिफ्यूज़र-लुक इंसर्ट दिया गया है। आइए जानते हैं कि इसमें और कौन से फीचर्स दिए गए हैं।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Tue, 13 Aug 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
Mercedes Benz GLE 300d को कई बेहतरीन फीचर्स के साथ लाया गया।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने GLE 300d 4Matic AMG को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया है। यह AMG लाइन वेरिएंट 300d एंट्री-लेवल डीजल वेरिएंट की जगह लेगा और इसे AMG-विशिष्ट कॉस्मेटिक अपडेट के साथ लाया गया है। आइए जानते हैं कि इसें कौन-कौन से नए फीचर्स देखने के लिए मिलेंगे।

मर्सिडीज GLE 300d 4Matic AMG में क्या है नया?

इसमें ट्रेमोलाइट ग्रे में फिनिश किए गए 20-इंच AMG अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसमें आउटगोइंग मॉडल के मुकाबले आगे की तरफ बड़े डिस्क ब्रेक लगाया गया है। वहीं, क्रोम ट्रिम स्ट्रिप के साथ AMG फ्रंट एप्रन और ब्लैक में डिफ्यूज़र-लुक इंसर्ट और क्रोम में ट्रिम स्ट्रिप के साथ AMG रियर एप्रन दिया गया है।

इतना ही नहीं इसमें थ्री-पॉइंटेड स्टार पैटर्न के साथ डायमंड-ग्रिल, क्रोम इंसर्ट और ब्लैक सराउंड के साथ मैट डार्क ग्रे में पेंट किया गया है। वहीं, आगे की तरफ स्पोर्टियर एयर इनलेट और व्हीकल के कलर में पेंट की गई AMG साइड स्कर्ट दी गई है। यह GLE 300d के मुकाबले 1.2 लाख रुपये एक्सट्रा देना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें- Range Rover Sport की भारत में शुरू हुई डिलीवरी, पूरी तरह से है Made In India

कितना दमदार है मर्सिडीज GLE 300d 4Matic AMG का इंजन

नए 300d 4Matic AMG लाइन वैरिएंट में 2.0-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है, जो 269hp और 550Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 48V माइल्ड-हाइब्रिड इंटीग्रेटेड स्टार्टर-जनरेटर दिया गया है, जो पीक आउटपुट में अतिरिक्त 20hp और 200Nm टॉर्क पैदा करता है। इसके इंजन को 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कंपनी दावा करती है कि डीजल GLE 6.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 230 किमी प्रति घंटे है।

भारत में कितनी है कीमत

भारत में GLE 300d 4Matic AMG की एक्स-शोरूम कीमत 97.85 लाख रुपये से लेकर 1.15 करोड़ रुपये तक है। भारत में इसका मुकाबला BMW X5, ऑडी Q7, लेक्सस RX और वोल्वो XC90 से देखने के लिए मिलेगा। इसे आपके आराम को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- मेड इन इंडिया Fronx जापानी बााजार में होगी लॉन्च, Maruti Suzuki ने शुरू किया एक्सपोर्ट