Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस दिन लॉन्च होगी Mercedes की यह लग्जरी एसयूवी, देखें किन फीचर्स के साथ देगी दस्तक

मर्सडीज की यह आगामी एसयूवी 8 जनवरी को भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी। इस फेसलिफ्ट मॉडल को मौजूदा मॉडल की तुलना में कई अपग्रेड फीचर्स के साथ लाया जाएगा। इसमें बदला हुआ फ्रंट ग्रिल देखने को मिलेगा। इसमें एलईडी पैर्टन पर आधारित हेडलैंप मिलेंगे। अपकमिंग एसयूवी के इंटीरियर को पूरा तरह से परिवर्तित किया जाएगा। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Sat, 23 Dec 2023 08:00 AM (IST)
Hero Image
यह गाड़ी 8 जनवरी को लॉन्च की जाएगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। दिग्गज जर्मन ऑटो निर्माता मर्सडीज (Mercedes) लग्जरी कार बनाने के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। इन दिनों कंपनी एक फ्लैगशिप एसयूवी पर काम कर रही है। जिसको आगामी साल में पेश किया जाएगा। जिस एसयूवी को कंपनी लेकर आने वाली है, वह मार्केट में पहले से मौजूद Mercedes-Benz GLS का फेसलिफ्ट मॉडल होगा। इस एसयूवी फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल की तुलना में कई अपग्रेड फीचर्स शामिल किए जाएंगे।

बता दें, Mercedes-Benz GLS फेसलिफ्ट को 8 जनवरी को भारत में लॉन्च किया जाएगा। आइए जानते हैं कि इस गाड़ी में क्या देखने को मिलेगा।

एक्सटीरियर में होगा बदलाव

इस गाड़ी को मर्सडीज आकर्षक डिजाइन के साथ लेकर आएगी। इसमें बदला हुआ फ्रंट ग्रिल देखने को मिलेगा। इसमें एलईडी पैर्टन पर आधारित हेडलैंप मिलेंगे और फ्रंट में नई रूपरेखा के साथ ग्लॉसी ब्लैक टोन दिया जाएगा। GLS में हिमालयन ग्रे कलर के 20 इंच में अलॉय व्हील देखने को मिलेंगे।

ये भी पढ़ें- Online Traffic Challan गलती से ऑनलाइन कट गया चालान तो ऐसे करें चेक, बस फॉलो करें ये स्टेप्स

इंटीरियर और फीचर्स क्या होगा खास

अपकमिंग एसयूवी के इंटीरियर को पूरा तरह से परिवर्तित किया जाएगा। इसमें ग्राहकों को कैटलाना ब्राउन और बाहिया ब्राउन इंटीरियर थीम चुनने का विकल्प मिलेगा। इस गाड़ी में जो इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। वह लेटेस्ट MBUX वर्जन के साथ आएगा। इसमें क्लासिक, स्पोर्टी और डिस्क्रीट डिस्प्ले मोड्स उपलब्ध होंगे। इसमें लो-स्पीड 360 डिग्री कैमरा मिलेगा।

इंजन और पावरट्रेन

वर्तमान समय में पेश की जाने वाली Mercedes-Benz GLS में 3.0 लीटर का इंजन प्रदान किया जाता है। जो 9 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। उम्मीद की जा रही है आगामी एसयूवी को भी समान इंजन के साथ बरकरार रखा जाएगा। इसमें एक पेट्रोल विकल्प भी देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें- भारतीय बाजार में शुरू हुई BMW M 1000 RR की डिलीवरी, कीमत 49 लाख रुपये से शुरू