Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mercedes-Benz India ने GLS Facelift को 1.32 करोड़ की शुरुआती कीमत पर किया लॉन्च, जानें डिटेल्स

भारत में नई GLS Facelift को दो अलग-अलग ट्रिम्स- GLS 450 और GLS 400d में पेश करेगी। जहां GLS 450 पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है वहीं GLS 400d डीजल मोटर द्वारा संचालित है। इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 1.32 करोड़ रुपये(एक्स-शोरूम) और डीजल वेरिएंट की कीमत 1.37 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है। आइए जान लेते हैं कि अपडेटड वर्जन में क्या कुछ खास मिलने वाला है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 08 Jan 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
Mercedes-Benz India ने GLS Facelift को भारतीय बाजार में पेश किया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Mercedes-Benz India ने आज यानी सोमवार को 1.32 करोड़ (एक्स-शोरूम) की कीमत पर GLS facelift को लॉन्च कर दिया है। पिछले साल अप्रैल में वैश्विक शुरुआत के बाद लग्जरी कार निर्माता की इस फ्लैगशिप एसयूवी का नया वर्जन भारत में आया है। नई जीएलएस के लॉन्च के साथ ऑटो कंपनी को बिक्री में बढ़ोतरी की उम्मीद है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

डिजाइन अपडेट 

अपडेटेड मर्सिडीज-बेंज जीएलएस में पुराने मॉडल की तुलना में छोटे-छोटे, लेकिन महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं। इसमें सिल्वर फिनिश्ड स्लेटेड रेडिएटर ग्रिल शामिल है। एलईडी हेडलैंप और एलईडी टेललाइट्स के डिजाइन को अपडेट किया गया है, जबकि एसयूवी के फ्रंट बम्पर को भी संशोधित किया गया है। रीप्रोफाइल्ड फ्रंट बम्पर नए एयर इनलेट ग्रिल्स और हाई-ग्लॉस ब्लैक सराउंड के साथ आती है।

यह भी पढ़ें- Car Alternator खराब होने पर ये संकेत देती है गाड़ियां, इन आसान तरीकों से कर सकेंगे चुटकियों में पहचान

इंटीरियर

अपडेटेड फ्लैगशिप मर्सिडीज-बेंज एसयूवी का इंटीरियर कमोबेश पिछले मॉडल जैसा ही है। हालांकि, इस एसयूवी को कैटलाना ब्राउन और बाहिया ब्राउन के रूप में नए अपल्होस्ट्री ऑप्शन मिलते हैं। इसके अलावा, इंडिया-स्पेक जीएलएस फेसलिफ्ट की मिडल रो में कैप्टन सीट्स के साथ 6-सीटर केबिन नहीं मिलता है, जो ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध है।

फेसलिफ्टेड मर्सिडीज-बेंज जीएलएस के केबिन में एक एडवांस एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो सेंट्रली माउंटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर ड्राइवर के डिस्प्ले को जोड़ता है। अन्य फीचर्स में 13-स्पीकर बर्मेस्टर 590-वाट ऑडियो सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले और आगे व पीछे बैठने वालों के लिए वायरलेस चार्जिंग ऑफर की गई है।

वेरिएंट डिटेल

भारत में नई GLS Facelift को दो अलग-अलग ट्रिम्स- GLS 450 और GLS 400d में पेश करेगी। जहां GLS 450 पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, वहीं GLS 400d डीजल मोटर द्वारा संचालित है। इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 1.32 करोड़ रुपये(एक्स-शोरूम) और डीजल वेरिएंट की कीमत 1.37 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है।

यह भी पढ़ें- 2024 Hyundai Creta का डिजाइन स्केच आया सामने, पहले से इतन बदल जाएगी ये पॉपुलर एसयूवी; देखें तस्वीर