Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bharat Mobility Show में Mercedes पेश करेगी EQG electric SUV, GLA और AMG GLE 53 Coupe

EQG एक कॉन्सेप्ट EV है जो जर्मन कार निर्माता की सबसे महंगी ऑफ-रोड एसयूवी G-Class पर बेस्ड है। डिजाइन की बात करें तो EQG में कुछ बदलावों को छोड़कर स्टैंडर्ड G-Wagon के समान ही स्टाइल है। EQG कॉन्सेप्ट के प्रदर्शन के साथ-साथ कंपनी फेसलिफ्टेड GLA और AMG GLE 53 कूप का भी प्रदर्शन करेगी। GLA फेसलिफ्ट में अंदर और बाहर दोनों जगह पर्याप्त कॉस्मेटिक बदलाव होंगे।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 25 Jan 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
Bharat Mobility Show में Mercedes पेश करेगी EQG electric SUV

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Mercedes-Benz India ने 2024 Bharath Mobility show में भाग लेने का एलान किया है। प्रीमियम कार निर्माता कंपनी ने कहा है कि 1 फरवरी, 2024 से प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले इस मोबिलिटी शो में all-electric EQG कॉन्सेप्ट EV को पेश किया जाएगा। इसे हाल ही में हुए Munich Auto Show में देखा गया था।

all-electric EQG में क्या खास? 

EQG एक कॉन्सेप्ट EV है, जो जर्मन कार निर्माता की सबसे महंगी ऑफ-रोड एसयूवी G-Class पर बेस्ड है। डिजाइन की बात करें, तो EQG में कुछ बदलावों को छोड़कर स्टैंडर्ड G-Wagon के समान ही स्टाइल है। EQG में एक क्लोस्ड ब्लैक इल्युमिनेटेड ग्रिल है। इसके अलावा EQG में काले रंग की अपर बॉडी और मेटलिक सिल्वर लोअर बॉडी के साथ डुअल-टोन पेंट स्कीम भी है।

यह भी पढ़ें- 2025 तक इंडियन मार्केट में एंट्री मारेंगी Hero की 3 नई Electric Two-Wheelers, जानें डिटेल्स

फीचर्स और स्पेसिपिकेशन 

EQG कॉन्सेप्ट लैडर-ऑन-फ्रेम चेसिस पर आधारित होगा और एक क्वाड-मोटर सेटअप द्वारा संचालित होगा, जिसमें प्रत्येक पहिये के पास एक मोटर होगी। इसमें लैडर-फ्रेम इंटीग्रेटेड बैटरी पैक भी मिलेगा। ईवी में फ्रंट एक्सल पर इंडिपेंडेंट सस्पेंशन और पीछे एक रिजिड एक्सल है। इससे ये जी-टर्न भी कर सकती और ये फीचर कार को 360 डिग्री घुमा सकती है।

यह भी पढ़ें- Bharat Mobility Global Expo अगले महीने 1 से 3 फरवरी के बीच होगा आयोजित, Bharat Mandapam में सजेगा मंच

GLA और AMG GLE 53 कूप भी दिखेंगी 

EQG कॉन्सेप्ट के प्रदर्शन के साथ-साथ, कंपनी फेसलिफ्टेड GLA और AMG GLE 53 कूप का भी प्रदर्शन करेगी। GLA फेसलिफ्ट में अंदर और बाहर दोनों जगह पर्याप्त कॉस्मेटिक बदलाव होंगे। इनमें दोबारा डिजाइन किए गए फ्रंट और रियर बंपर, नई हेडलाइट्स और टेललाइट्स, नई ग्रिल और बहुत कुछ शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Citroen eC3 को 13.19 लाख रुपये की शुरुआती पर मिला नया वेरिएंट, यहां जानिए फीचर्स और खासियत