Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MG Astor का Black Edition कल होगा लॉन्च, जानिए मौजूदा मॉडल के मुकाबले किन बदलावों के साथ होगी पेश

MG Astor Black Edition कल यानी 6 सितंबर को लॉन्च की जाएगी। एस्टर एसयूवी का डार्क एडिशन ग्लॉस्टर ब्लैकस्टॉर्म एडिशन की तरह ऑल-ब्लैक थीम के साथ आएगा। कार निर्माता एस्टर के विशेष संस्करण पर स्टारी ब्लैक एक्सटीटिरयर कलर थीम का उपयोग करेगी। हुड के तहत एमजी एस्टर ब्लैक एडिशन उसी 1.3-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आएगा जो पहले से ही इस्तेमाल किया गया है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 05 Sep 2023 11:44 AM (IST)
Hero Image
MG Astor का Black Edition कल पेश किया जाएगा।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG Motor कल यानी 6 सितंबर को त्योहारी सीजन में अपनी Astor SUV का विशेष संस्करण लॉन्च करने जा रही है। ब्रिटिश मूल की कार निर्माता कंपनी Astor का ब्लैक एडीशन लॉन्च करेगी, जो इस साल मई में लॉन्च किए गए ग्लोस्टर ब्लैकस्टॉर्म वेरिएंट की तरह होने वाली है।

कार निर्माता ने आधिकारिक लॉन्च से पहले एस्टर एसयूवी के ब्लैक एडिशन को टीज किया है। स्पेशल एडिशन एस्टर, कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में हुंडई क्रेटा नाइट एडिशन, किआ सेल्टोस एक्स लाइन और स्कोडा कुशाक मैट एडिशन जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देगी। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

MG Astor Black Edition का एक्सटीरियर

एस्टर एसयूवी का डार्क एडिशन ग्लॉस्टर ब्लैकस्टॉर्म एडिशन की तरह ऑल-ब्लैक थीम के साथ आएगा। कार निर्माता एस्टर के विशेष संस्करण पर स्टारी ब्लैक एक्सटीटिरयर कलर थीम का उपयोग करेगी। प्रीमियम लुक के लिए इस एसयूवी के चारों ओर कई क्रोम गार्निश मिलेंगे। इसके स्पोर्टी करेक्टर को उजागर करने के लिए फ्रंट ग्रिल और अलॉय व्हील्स में चमकदार काले, क्रोम और लाल रंग के एक्सेंट भी हो सकते हैं। उम्मीद है कि एसयूवी पर ब्लैक एडिशन बैजिंग इसे स्टैंडर्ड वेरिएंट से अलग करेगी।

MG Astor Black Edition का इंटीरियर

एमजी एस्टर ब्लैक एडिशन के केबिन को भी ऑल-ब्लैक थीम मिलने वाली है। इसे स्पोर्टी लुक देने के लिए सीट अपहोल्स्ट्री और स्टीयरिंग व्हील की सिलाई में भी लाल रंग का इस्तेमाल किए जाने की संभावना है। हालांकि इसमें ज्यादातर कॉस्मेटिक बदलाव होंगे। वहीं, फीचर्स के मामले में इसमें कुछ नया होने की उम्मीद है। इस एसयूवी में 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट दी गई है।

MG Astor Black Edition का इंजन और परफॉरमेंस

हुड के तहत, एमजी एस्टर ब्लैक एडिशन उसी 1.3-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आएगा, जो पहले से ही इस्तेमाल किया गया है। 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा ये इंजन 138 बीएचपी की पावर और 220 एनएम का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है। इसकी फ्यूल एफिशियंशी लगभग 14 किलोमीटर प्रति लीटर होने की उम्मीद है। इसके आधिकारिक विवरण और कीमतों का खुलासा कल यानी 6 सितंबर को किया जाएगा।