Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MG Astor के लॉन्च से पहले सामने आई इंटीरियर की झलक, मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी एमजी भारत में बहुत जल्द अपनी एस्टोर एसयूवी को पेश करने जा रही है। जो हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस जैसी एसयूवीज़ को टक्कर देगी। हाल ही में कुछ तस्वीरों के जरिये इसके अनावरण से पहले इंटीरियर की तस्वीरें सामने आई हैं।

By Rishabh ParmarEdited By: Updated: Sun, 29 Aug 2021 06:42 PM (IST)
Hero Image
MG Astor के लॉन्च से पहले सामने आई इंटीरियर की झलक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG Motors India सितंबर 2021 के दूसरे सप्ताह में नई Astor मिड-साइज़ SUV को पेश करने के लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी ऑफिशियल अनवीलिंग से पहले, वाहन के इंटीरियर की कुछ फोटोज़ और डिटेल्स ऑनलाइन सामने आई हैं। नई MG SUV तीन स्टीयरिंग मोड- डायनामिक, नॉर्मल और अर्बन के साथ लॉन्च होने वाली है। एमजी एस्टोर मॉडल लाइनअप में 9 एलिमेंट एलईडी डीआरएल, रियर वॉशर, वाइपर और डिफॉगर और एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले जैसी चीज़ें इसमें स्टैंडर्ड के तौर पर दी जाएंगी।

एमजी की सबसे बड़ी एसयूवी Gloster की तरह ही, अपकमिंग MG Astor SUV में वैरिएंट रेंज में 'ब्रिट डायनेमिक' बैजिंग होगी। इसके कुछ अन्य मुख्य आकर्षण में एलईडी बूमरैंग हेडलैंप, रेन सेंसिंग वाइपर, टर्बाइन एयर वेंट के साथ एक रेड लेदर का डैशबोर्ड, 6-वे पावर एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट और मैन्युअल रूप से एडजेस्टेबल पैसेंजर सीट शामिल है।

ब्रिटिश कार निर्माता ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि एस्टोर लेवल 2 ऑटोनॉमस तकनीक की पेशकश करने वाला अपने सेगमेंट का पहला वाहन होगा। इसमें एडॉप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक आपातकालीन ब्रेकिंग सिस्टम, सामने से टक्कर की चेतावनी, लेन कीप असिसिट और डिपार्चर असिस्ट, स्पीड असिस्ट सिस्टम, रियर ड्राइव असिस्ट और इंटैलिजेंट हेडलैम्प कंट्रोल सहित कई फीचर्स को शामिल किया गया है।

आपको बता दें एस्टोर एक व्यक्तिगत एआई सहायक प्रणाली की सुविधा देने वाला ब्रांड का पहला वाहन भी होगा जो वॉयस कमांड का समर्थन करता है और गतिविधियों को करता है। सिस्टम में पैरालंपिक एथलीट और खेल रत्न पुरस्कार विजेता डॉ. दीपा मलिक की आवाज होगी। यह पहली एमजी कार भी होगी जिसमें कॉन्सेप्ट ऑफ कार को प्लेटफॉर्म (सीएएपी) सॉफ्टवेयर के रूप में पेश किया जाएगा जिसमें ब्लॉकचैन, मशीन लर्निंग, एआई और अधिक जैसी प्रौद्योगिकियां शामिल हैं।

फीचर्स की बात करें तो इसमें आई-स्मार्ट कनेक्ट के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कई कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, एक 360 डिग्री कैमरा, वेंटिलेटेड फ्रंस सीट्स, एक शानदार सनरूफ, इलेक्ट्रॉनिक एस्टेबिलिटी प्रोग्राम, 6 शामिल होंगे। एयरबैग, डुअल-टोन अलॉय व्हील, रूफ माउंटेड स्पॉइलर, एलईडी फ्रंट और रियर लैंप और बहुत कुछ देखने को मिलेगा।

भारत में, MG Astor को 1.3L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किए जाने की संभावना है जो 163PS की पावर और 230Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक शामिल होंगे।