Move to Jagran APP

MG Astor SUV को खरीदने का प्लान बनाने वाले ग्राहकों के लिए आई बुरी खबर, चार महीने में दूसरी बार बढ़ी कीमत

MG Astor SUV को खरीदने के लिए अब आपको ज्यादा कीमत देनी होगी। MG एस्टर एक पेट्रोल एसयूवी है जिसमें आपको दो इंजन और चार वेरिएंट्स का विकल्प मिलता है। वहीं इसमें ADAS जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Mon, 19 Sep 2022 01:06 PM (IST)
Hero Image
MG Astor SUV Price Hike September 2022, See Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG Astor SUV: इस त्योहारी सीजन अगर आप MG की फेमस एस्टर एसयूवी (Astor SUV) को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए एक बुरी खबर हो सकती है। निर्माता कंपनी ने एक बार भी अपनी इस एसयूवी की कीमतों को बढ़ा दिया है। कीमतों में 10,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है जो वेरिएंट्स के आधार पर अलग-अलग है।

यहां गौर करने वाली यह बात है कि चार महीनों में यह दूसरी बढ़ोतरी है। इससे पहले इसी साल जून में कीमतों को अधिकतम 46,000 रुपये तक बढ़ा दिया गया था।

किस मॉडल की कितनी बढ़ी है कीमत?

बढ़ोतरी के बाद कीमतों पर नजर डालें तो MG Astor का स्टाइल EX 1.5 MT वेरिएंट अब 10.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के साथ आता है। इसी तरह, टॉप-एंड सैवी 1.3 टर्बो एटी एस रेड कलर वेरिएंट की कीमत अब 18.23 लाख रुपये होगी।

MG एस्टर का पावरट्रेन

MG Astor को दो पेट्रोल इंजन विकल्प मिलते हैं। इसका पहला इंजन 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट के साथ आता है, जो 110 hp की पावर और 140 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, दूसरा विकल्प 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन में आता है।

ट्रांसमिशन के लिए इन इंजनों को मैनुअल गियरबॉक्स और 8-स्पीड सीवीटी गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसके अलावा, एसयूवी को पांच अलग-अलग ट्रिम्स- स्टाइल, सुपर, स्मार्ट, शार्प और सेवी में पेश किया गया है।

MG एस्टर में मिलते हैं ये फीचर्स

केबिन में आपको टायर प्रेशर मॉनिटर सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, ड्राइविंग मोड जैसे नॉर्मल, अर्बन, डायनेमिक, पैनोरमिक सनरूफ और एक 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता है। साथ ही इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से लैस वॉयस असिस्टेंट और एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) दिया गया है।

ये भी पढ़ें-

MG Astor में मिलेगा नए वेरिएंट्स चूनने का मौका, फीचर्स में भी हुए बदलाव

इमरजेंसी की स्थिति में खुद ही रुक जाएगी ये कारें, देखें कम बजट में ADAS फीचर से लैस इन मॉडल्स की लिस्ट