Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MG Astor: जून में बढ़े एस्टर SUV के दाम, जाने क्या होगी नई कीमत

MG Astor एक पेट्रोल SUV है जिसमें दो इंजन विकल्प मिलते हैं। इसका पहला इंजन 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट के साथ आता है. वहीं दूसरा विकल्प 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन में आता है। बढ़ोतरी के बाद MG Astor की कीमत शुरुआती कीमत 10.28 लाख रुपये हो गई है।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Fri, 03 Jun 2022 07:22 AM (IST)
Hero Image
MG ने बढ़ाई अपनी Astor SUV की कीमत, जानें नए दाम

 नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG की मिड साइज Astor SUV को खरीदने पर अब आपको अतिरिक्त रुपये चुकाने होंगे। कंपनी ने इस शानदार कार की कीमतों को 46,000 रुपये तक बढ़ा दिया है, जो वेरिएंट के हिसाब से अलग -अलग होगा। एस्टर को भारत में पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था और यह 5 ट्रिम्स में आती है। तो चलिए जानते हैं कि इसके किस ट्रिम पर कितनी बढ़ोतरी की गई है।

ट्रिम के हिसाब से बढ़े हैं दाम

MG एस्टर के मैनुअल ट्रांसमिशन (MT) की बात करें तो इसके सुपर MT वेरिएंट में सबसे ज्यादा 46,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है, जबकि बाकी वेरिएंट्स की कीमतों में 30,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। CVT ट्रिम में अधिकतम 40,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, स्मार्ट टर्बो AT को 30,000 रुपये से और शार्प टर्बो AT को 40,000 रुपये से बढ़ दिया गया है। सैवी CVT आइवॉरी और सैवी CVT रेड को 37,000 रुपये से बढ़ दिया गया है।

फीचर्स: MG Astor कई लेटेस्ट फीचर्स से लैस। इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से लैस वॉयस असिस्टेंट और एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) दिया गया है । वहीं, सेफ्टी के लिए ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग (AEB), एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, लेन डिपार्चर जैसे बिट्स को सक्षम करने के लिए एक कैमरा और रडार को जोड़ा गया है।

इंजन पावर: MG Astor एक पेट्रोल SUV है, जिसमें दो इंजन विकल्प मिलते हैं,। इसका पहला इंजन 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट के साथ आता है, जो 110 hp की पावर और 140 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, दूसरा विकल्प 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन में आता है। इन इंजन को मैनुअल गियरबॉक्स और 8-स्पीड सीवीटी गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। केबिन में आपको टायर प्रेशर मॉनिटर सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, ड्राइविंग मोड जैसे नॉर्मल, अर्बन, डायनेमिक, पैनोरमिक सनरूफ और एक 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता है। बढ़ोतरी के बाद MG Astor की कीमत 10.28 लाख रुपये से 18.13 लाख (एक्स-शोरूम) की रेंज मेंआती है।