Move to Jagran APP

MG Price Hike: नवरात्रि से ठीक पहले MG की गाड़ी खरीदने वालों को मिला झटका, 28,000 रुपये तक बढ़े इन मॉडलों के दाम

MG Price Hike वाहन निर्माता कंपनी एमजी ने अपने हेक्टर और हेक्टर प्लस मॉडलों की कीमतों को बढ़ाने का फैसला किया है। ये दोनों ही मॉडल कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है। इनमें पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प मिलते हैं।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Wed, 21 Sep 2022 08:17 AM (IST)
Hero Image
MG Hector and Hector Plus SUV price hike in India

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG Price Hike: अगर आप इस त्योहारी सीजन MG की गाड़ी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है। कंपनी ने अपनी फेमस हेक्टर (Hector) और हेक्टर प्लस (Hector Plus) एसयूवी की कीमतों को बढ़ाने का फैसला किया है। इन दोनों मॉडलों पर अब अधिकतम 28,000 रुपये अधिक चुकाने होंगे।

गौरतलब है कि ये पहले मॉडल नहीं हैं जिसकी कीमतों को बढ़ाया गया है। इससे पहले MG ने अपने एस्टर (Astor) मॉडल की कीमतों में भी 10,000 रुपये की बढ़ोतरी की थी।

किस मॉडल के कितने बढ़े दाम?

बढ़ोतरी पर नजर डालें तो हेक्टर एसयूवी पर वेरिएंट के हिसाब से 25,000 रुपये से लेकर 28,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, इनके डुअल टोन अलॉय व्हील्स मॉडल के लिए 10,000 रुपये चुकाने होंगे।

Hector का पावरट्रेन

एमजी हेक्टर के इंजन की बात करें तो पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों का विकल्प मिलता है। पहला इंजन 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोलहै जो 143ps की पावर और 250Nm की टॉर्क जनरेट करता है। इसका दूसरा इंजन 2-लीटर डीजल इंजन है, जिसमें 170ps की पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस एसयूवी में मानक के रूप से 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है, जबकि पेट्रोल मिल को एक वैकल्पिक 8-स्पीड CVT भी मिलता है।

Hector Plus का पावरट्रेन

हेक्टर की तरह ही हेक्टर प्लस में भी दो इंजन विकल्प मिलता है। इसका 1 .5-लीटर टर्बो-पेट्रोल यूनिट 143PS की पावर 250Nm की टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसका ट्रांसमिशन भी हेक्टर की तरह हि है। हालांकि, CVT विकल्प 6-सीटर वेरिएंट तक ही सीमित है। MG हेक्टर प्लस में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम का विकल्प भी मिलता है। साथ हि डीजल इंजन का विकल्प भी देखने को मिलता है।

ये भी पढ़ें-

MG Astor SUV को खरीदने का प्लान बनाने वाले ग्राहकों के लिए आई बुरी खबर, चार महीने में दूसरी बार बढ़ी कीमत

MG Next-Gen Hector को मिले हैं शानदार केबिन फीचर्स, सामने आया इंटीरियर डिजाइन