Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MG Price Hike: महंगी हुई MG Hector Plus एसयूवी, जानें नई प्राइस के बारे में

MG Hector Plus में कैप्टन सीट स्मॉक्ड शेपिया ब्राउन लैदर अपहोल्स्ट्री और डैशबोर्ड पर लैदर पैड दिए गए हैं। इंटीरियर की बात की जाए तो इसमें 10.4 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो कि एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करता है इसी का साथ i-Smart टेक्नोलॉजी से लैस होकर 55 कनेक्टिड फीचर्स देता है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 12 Aug 2023 09:46 AM (IST)
Hero Image
MG Hector Plus एसयूवी की कीमतों में हुई बढ़ोतरी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। एमजी मोटर इंडिया ने भारत में अपनी हेक्टर रेंज की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की है। अगर आप भी नई हेक्टर प्लस खरीदने का प्लान बना रहे थे तो यहां जानें इसकी संसोधित प्राइस लिस्ट। हेक्टर प्लस की कीमतों में 61 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

एमजी हेक्टर प्लस वेरिएंट की नई कीमतें

हेक्टर प्लस को स्मार्ट, स्मार्ट ईएक्स, शार्प प्रो और सेवी प्रो वेरिएंट में छह और सात-सीटर कॉन्फ़िगरेशन ऑप्शन के साथ इंडियन मार्केट में बेचा जाता है। एमजी हेक्टर प्लस स्मार्ट प्रो और शार्प प्रो के डीजल वेरिएंट की कीमतों में क्रमश: 59,000 और रु 61,000 रुपये तक का फर्क देखा गया है। जैसा कि कहा गया है, पेट्रोल और डीजल की आड़ में अन्य सभी वेरिएंट की कीमत में एक समान 30 हजार रुपये तक की कंपनी ने बढ़ोतरी की है। वर्तमान में इस एसयूवी की कीमत 18 लाख से रुपये से शुरू होकर 23.78 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो MG Hector Plus में कैप्टन सीट, स्मॉक्ड शेपिया ब्राउन लैदर अपहोल्स्ट्री और डैशबोर्ड पर लैदर पैड दिए गए हैं। इंटीरियर की बात की जाए तो इसमें 10.4 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो कि एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करता है इसी का साथ i-Smart टेक्नोलॉजी से लैस होकर 55 कनेक्टिड फीचर्स देता है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 8 एंबिएंट लाइटिंग, लैदर व्रेप्ड स्टीयरिंग व्हील इंफिनिटी साउंड सिस्टम, पैनॉरमिक सनरूफ और पावर ड्राइवर सीट दी गई हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस SUV में 6-एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीड, 360- डिग्री कैमरा और अन्य फीचर्स दिए गए हैं।

कितना दमदार है इसका इंजन?

हेक्टर प्लस दो बीएस6 2.0-अपडेटेड पावरट्रेन विकल्पों से लैस है - एक 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल और एक 2.0-लीटर डीजल इंजन। पेट्रोल इंजन 141bhp और 250Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करती है, जबकि बाद वाला 168bhp और 350Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। पेट्रोल मोटर को छह-स्पीड मैनुअल और एक सीवीटी इकाई के साथ जोड़ा गया है। दूसरी ओर, ऑयल बर्नर केवल छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है।