Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MG Hector और ZS EV का भारत में जलवा, दोनों SUVs के दम पर कंपनी की सेल में 21 प्रतिशत का उछाल

MG Motor India ने एक साल पहले की समान अवधि के दौरान बेची गई 24 हजार यूनिट के मुकाबले 21 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करते हुए इस साल 29 हजार यूनिट सेल की हैं। कंपनी का कहना है कि जनवरी में भारत की पहली इंटरनेट एसयूवी-एमजी हेक्टर के नेक्स्ट-जेन वेरिएंट के लॉन्च और कंपनी के प्रमुख ईवी-जेडएस की मांग ने बिक्री में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 20 Jul 2023 04:37 PM (IST)
Hero Image
MG Motor India sales up by 21 percent in H1 2023

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG Motor India ने घोषणा की है कि कंपनी ने भारत में 2023 की पहली छमाही के दौरान 29000 से अधिक वाहन बेचे हैं। वहीं, पिछले साल कार निर्माता ने इसी अवधि के दौरान केवल 24000 यूनिट ही सेल की थीं। इस हिसाब से एमजी मोटर इंडिया ने 21 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। क्या है पूरी खबर, आइए जान लेते हैं।

MG Hector और ZS EV का बिक्री में बड़ा रोल 

ब्रांड ने एक साल पहले की समान अवधि के दौरान बेची गई 24 हजार यूनिट के मुकाबले 21 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करते हुए इस साल 29 हजार यूनिट सेल की हैं। कंपनी का कहना है कि जनवरी में भारत की पहली इंटरनेट एसयूवी-एमजी हेक्टर के नेक्स्ट-जेन वेरिएंट के लॉन्च और कंपनी के फ्लैगशिप प्रोडक्ट ZS EV की मांग ने बिक्री में महत्वपूर्ण योगदान दिया। ब्रांड ने मार्च 2023 में 6051 यूनिट की अपनी अब तक की सबसे अधिक रिटेल सेल दर्ज की है।

MG Motor का यूरोप में जलवा

MG Motor ने अकेले यूरोपीय बाजार में 1.15 लाख वाहन बेचे हैं, जो साल-दर-साल 143 प्रतिशत की वृद्धि है। वहीं, जनवरी-जून की अवधि में एमजी की NEVs की कुल बिक्री में 50 प्रतिशत से अधिक की हिस्सेदारी थी। एमजी के प्रोडक्ट और फीचर्स 28 यूरोपीय देशों में उपलब्ध हैं और पूरे यूरोप में 830 से अधिक आउटलेट हैं। यूरोप में एमजी की मासिक डिलीवरी लगातार चार महीनों में 20,000 यूनिट से अधिक रही है।

MG ZS EV को मिले हैं नए फीचर्स

हाल ही में MG Motor India ने ZS EV को एडवांस्ड ड्राइवर एड्स सिस्टम के साथ अपडेट किया है। निर्माता ने इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर में 17 लेवल-2 ADAS फीचर्स दिए हैं। अब ये ट्रैफिक जाम असिस्ट, फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग, स्पीड असिस्ट सिस्टम और एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है। आपको बता दें कि ये केवल टॉप-एंड वैरिएंट पर पेश किया गया है, जिसकी कीमत 27.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, प्रारंभिक) है।

वहीं, इसके बेस वेरिएंट को एक्साइट कहा जाता है और इसकी कीमत 23.38 लाख रुपये है । दूसरी ओर इसका मिड-स्पेक वेरिएंट एक्सक्लूसिव के नाम से जाना जाता है और ये 27.30 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है। एडास के साथ आने वाले टॉप-एंड वेरिएंट को एक्सक्लूसिव प्रो कहा जाता है।