Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MG Motor कल पेश करेगा नई Electric Car! टीजर वीडियो में पहली झलक आई सामने

MG Motors की ओर से जल्द ही एक नई कार पेश किए जाने की उम्मीद है। कंपनी ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक इमेज टीज की है। टाटा मोटर्स के बाद एमजी मोटर भारत में दूसरी सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता है। ये देश में अपने इलेक्ट्रिक वाहन लाइनअप के हिस्से के रूप में ZS EV और Comet EV जैसे मॉडल पेश करती है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 19 Mar 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
MG Motor कल नई Electric Car पेश कर सकता है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। MG Motors की ओर से जल्द ही एक नई कार पेश किए जाने की उम्मीद है। कंपनी ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक इमेज टीज की है। JSW Group के साथ हालिया सहयोग के बाद एमजी मोटर भारत में अपनी भविष्य की योजनाओं का खुलासा करने के लिए पूरी तरह तैयार है। आइए, अपकमिंग कार की संभावित डिटेल जान लेते हैं।

MG Motor ने जारी किया टीजर 

MG Motor ने सोमवार को एक पोस्ट के साथ टीजर वीडियो साझा किया है। हालांकि, कंपनी ने कोई स्पेसिफिक मॉडल का नाम नहीं बताया है। टीजर वीडियो कार निर्माता द्वारा भारत में एक्सेलर ईवी नाम को ट्रेडमार्क करने के कुछ दिनों बाद आया है। उम्मीद है कि एमजी मोटर कल होने वाले इवेंट के दौरान इलेक्ट्रिक कार की घोषणा करेगी।

यह भी पढ़ें- Toll Plaza पर अब नहीं लगेंगी लंबी कतारें! FASTag सिस्टम खत्म कर अब इस तरीके से टोल वसूलेगा NHAI

नई Electric Car  होगी पेश 

टाटा मोटर्स के बाद एमजी मोटर भारत में दूसरी सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता है। ये देश में अपने इलेक्ट्रिक वाहन लाइनअप के हिस्से के रूप में ZS EV और Comet EV जैसे मॉडल पेश करती है। एमजी मोटर ने पहले पुष्टि की थी कि वह अगले कुछ वर्षों में भारत में और अधिक ईवी लॉन्च करेगी। पिछले साल मई में कार निर्माता ने खुलासा किया कि भारतीय बाजार में 5 नए मॉडल आएंगे, जिनमें ज्यादातर इलेक्ट्रिक वाहन होंगे।

Excelor EV में क्या खास?

एक्सेलर ईवी के बारे में एमजी मोटर ने अभी तक ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है। हालांकि, ये Comet EV द्वारा उपयोग किए गए उसी प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकता है। कार निर्माता ने हाल ही में बाओजुन येप ईवी से प्रभावित होकर एक डिजाइन पेटेंट दायर किया था। ये चीनी बाजार में बिकने वाली थ्री-डोर ईवी है।

यह भी पढ़ें- Tata Nexon CNG: कितनी खास होगी देश की पहली टर्बो इंजन वाली सीएनजी कार? जानिए डिटेल्स