Move to Jagran APP

June 2024 में कैसी रही MG मोटर्स की बिक्री, जानें किस सेगमेंट में बढ़ी वाहनों की मांग

भारत में ब्रिटिश वाहन निर्माता MG Motors की ओर से कई बेहतरीन एसयूवी और Electric Cars को ऑफर किया जाता है। June 2024 कंपनी के लिए ब्रिकी के मामले में कैसा रहा है। बीते महीने कंपनी ने कुल कितनी यूनिट्स की बिक्री की है। कंपनी की कुल बिक्री (MG Motor Sales) में इलेक्ट्रिक कार और एसयूवी का कितना योगदान रहा। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Mon, 01 Jul 2024 02:00 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 02:00 PM (IST)
MG मोटर्स ने June 2024 के दौरान कितनी यूनिट्स की बिक्री की है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ब्रि‍टेन की प्रमुख वाहन निर्माता MG Motors की ओर से कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक बीते महीने कितनी यूनिट्स की बिक्री हुई है। आईसीई वाहनों के साथ ही कंपनी की कुल बिक्री में Electric Cars का कितना योगदान रहा है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

कैसी रही बिक्री

MG Motors ने June 2024 के दौरान भारतीय बाजार में कुल 4644 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की है। जबकि इससे पहले May 2024 के दौरान कंपनी ने 4769 यूनिट्स की बिक्री की थी। लेकिन कंपनी की Electric Cars को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक कंपनी की कुल बिक्री में इलेक्ट्रिक कारों का योगदान 40 फीसदी हो गया है। कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक ZS EV को ग्राहकों की ओर से अच्‍छी प्रतिक्रिया मिल रही है। NEV का कुल बिक्री में 1861 यूनिट्स का योगदान है। 

YoY बेसिस पर कैसा रहा प्रदर्शन

एमजी मोटर्स ने June 2024 के दौरान 4644 यूनिट्स की बिक्री की है। वहीं June 2023 के दौरान कंपनी ने कुल 5125 यूनिट्स की बिक्री की थी। आंकड़ों के मुताबिक ईयर ऑन ईयर बेसिस पर कंपनी ने बिक्री के मामले में नेगेटिव ग्रोथ हासिल की है।

यह भी पढ़ें- Hero लाई सबसे खास Karizma, सिर्फ 100 ग्राहकों को मिलेगी डिलीवरी, जानें खासियत

कैसा है पोर्टफोलियो

एमजी मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में कुल पांच वाहनों को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से देश की सबसे सस्‍ती Electric Car के तौर पर Comet EV को ऑफर किया जाता है। इसके अलावा कंपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में ZS EV को भी ऑफर करती है। इलेक्ट्रिक के अलावा कंपनी की ओर से एसयूवी सेगमेंट में Astor, Hector और Gloster को भी ऑफर किया जाता है। एमजी मोटर्स की ओर से जल्‍द ही कई नई कारों और एसयूवी को भी पेश करने की तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Jeep की इस दमदार SUV के फेसलिफ्ट को लाने की तैयारी हुई शुरू, कंपनी कर रही यह काम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.