Move to Jagran APP

MG Next-Gen Hector को मिले हैं शानदार केबिन फीचर्स, सामने आया इंटीरियर डिजाइन

MG Next Gen Hector के केबिन फीचर्स सामने आ गए हैं। इसमें भारत का सबसे बड़ा टचस्क्रीन मिलने वाला है। वहीं इसे बेस मॉडल की तरह ही तीन इंजन विकल्प के साथ जोड़ा जा सकता है। नेक्स्ट जनरेशन हेक्टर भारत में Tata Harrier Kia Seltos जैसी गाड़ियों से मुकाबला करेगी।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Wed, 07 Sep 2022 01:55 PM (IST)
Hero Image
MG Next Gen Hector का इंटीरियर डिजाइन आया सामने

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG Next Gen Hector: वाहन निर्माता कंपनी MG मोटर ने अपनी नेक्स्ट जनरेशन हेक्टर पर जोरों से काम कर रही है। बोल्ड लुक के साथ आने वाली नई हेक्टर के टचस्क्रीन का टीजर अभी कुछ महीने पहले ही लॉन्च किया गया था। जिसके लिए दावा किया जा रहा है कि यह भारत के सबसे बड़े HD पोर्ट्रेट इंफोटेनमेंट सिस्टम के रूप में लाया जा रहा है। वहीं, अब इसके केबिन फीचर्स सामने आ गए हैं।

कैसा होगा नई जनरेशन वाली हेक्टर का लुक?

नेक्स्ट जनरेशन हेक्टर के इंटीरियर को 'सिम्फनी ऑफ लक्ज़री' के रूप में पेश किया गया है, जिसमें सॉफ्ट-टच टैक्टाइल का इस्तेमाल किया गया है। इसका पूरा केबिन ड्यूल टोन ओक व्हाइट एंड ब्लैक इंटीरियर के साथ आता है। इसके अलावा, लेदर कवर को भी केबिन में शामिल किया गया है।

हेक्टर नेक्स्ट जेन के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो केबिन में पर क्रोम ट्रिम के साथ हाई-एंड लक्ज़री एसी वेंट्स दिए गए हैं। साथ ही इसमें भारत का सबसे बड़ा 14-इंच का एचडी पोर्ट्रेट इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता है। साथ ही नेक्स्ट-जेन हेक्टर में अतिरिक्त सुविधा के लिए वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले को सपोर्ट करने के लिए 7-इंच का फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलता है।

नई हेक्टर में मिल सकता है तीन विकल्प

Next-Gen Hector के पावरट्रेन के बारे में कहा जा रहा है कि इसके पावरट्रेन में 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन और 2.0-लीटर डीजल इंजन का विकल्प दिया जाएगा। बता दें कि यही पावरट्रेन आपको मौजूदा मॉडल में भी देखने को मिलते हैं। इसका टर्बो पेट्रोल इंजन 141​​hp की पावर और 250Nm का टार्क जनरेट करता है। वहीं, पेट्रोल-हाइब्रिड 48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम और समान ऑउटपुट के साथ आता है। इसका डीजल इंजन 67 hp की पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

नई जनरेशन वाली हेक्टर की कीमत

MG Next-Gen Hector की कीमत के बारे में बात करें तो भारत में इसे 17 लाख से 26 लाख रुपये के बीच आने उम्मीद है। भारत में इसका मुकाबला, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाई राइडर , Maruti Suzuki Grand Vitara, Tata Harrier, Kia Seltos और Hyundai Creta जैसी गाड़ियों से होगा।