Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MG Windsor EV के इंटीरियर और एक्‍सटीरियर में मिल सकती हैं पांच खूबियां, 11 सितंबर को होगी लॉन्‍च

ब्रिटिश वाहन निर्माता JSW MG मोटर्स की ओर से भारतीय बजार में कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी जल्‍द ही CUV सेगमेंट की नई MG Windsor EV को लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। इसमें किस तरह की पांच बेहतरीन खूबियों को दिया जा सकता है। कब तक इस CUV को लॉन्‍च किया जाएगा। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 26 Aug 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
JSW MG Windsor EV में किस तरह की खूबियों को दिया जा सकता है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। JSW MG मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में कई वाहनों को ऑफर किया जाता है। CUV सेगमेंट में कंपनी नई गाड़ी Windsor EV को लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। नई गाड़ी में किस तरह की पांच खूबियों को दिया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

JSW MG Windsor EV की लंबाई-चौड़ाई

एमजी की ओर से जल्‍द लॉन्‍च होने वाली Windsor EV को Astor से ज्‍यादा चौड़ा लेकिन Hector से कम लंबाई के साथ लाया जा सकता है। इसकी लंबाई 4300 एमएम के करीब हो सकती है और इसकी चौड़ाई 1850 एमएम हो सकती है। JSW MG Windsor EV की ऊंचाई 1650 एमएम के आस-पास हो सकती है।

मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

JSW MG Windsor EV में कुछ बेहतरीन फीचर्स को ऑफर किया जाएगा। इसमें कनेक्टिड एलईडी लाइट्स के अलावा पैनोरमिक सनरूफ, 15.6 इंच बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, 8.8 इंच का इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, वायरलेस फोन चार्जिंग सिस्‍टम, ऑटो क्‍लाइमेट कंट्रोल, ADAS, 360 डिग्री कैमरा जैसी कई खूबियों के साथ सोफे जैसी आरामदायक सीट्स को दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- MG Windsor EV: लेह के पहाड़ और उदयपुर के बाद कच्‍छ की रण में नजर आई नई CUV, 11 सितंबर को होगी लॉन्‍च

मिल सकती है नई तकनीक

एमजी की ओर से जल्‍द ही अपनी सभी कारों और एसयूवी में इनोवेटिव कनेक्टिविटी प्‍लेटफॉर्म को ऑफर किया जाएगा। इस प्‍लेटफॉर्म को कंपनी ने जियो के साथ मिलकर बनाया है। इसके जरिए ग्राहक कई ओटीटी एप को एक्‍सेस कर सकते हैं। इसके अलावा गाड़ी में कई तरह के गेम और एजुकेशन प्‍लेटफॉर्म को भी एक्‍सेस कर सकते हैं। साथ ही किसी ग्राहक को गाड़ी से जुड़ी जानकारी चाहिए तो वह अपने घर पर टीवी देखते हुए भी गाड़ी से जुड़ी कई जानकारियों को देख सकता है। उम्‍मीद की जा रही है कि MG JIO ICP तकनीक को सबसे पहले Windsor CUV में दिया जा सकता है।

460 KM की रेंज

MG Windsor EV में 50.6 kWh क्षमता की बैटरी को दिया जा सकता है। जिससे 460 किलोमीटर की अधिकतम रेंज मिल सकती है। इस बैटरी को 20 से 100 फीसदी चार्ज करने में सात घंटे का समय लग सकता है और अगर बैटरी को फास्‍ट चार्ज से चार्ज किया जाए तो 30 से 100 फीसदी चार्ज करने में सिर्फ 30 मिनट का समय लग सकता है। नई ईवी में परमानेंट मेग्‍नेट, सिंकोरियस मोटर को दिया जा सकता है, जिससे 134 हॉर्स पावर और 200 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिल सकता है।

Tata, Mahindra, BYD से होगा मुकाबला

बाजार में इसे 20 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत के आस-पास लॉन्‍च किया जा सकता है। इसका सीधा मुकाबला Nexon EV, Curvv EV, XUV 400 और BYD Atto3 जैसे वाहनों से होगा।

यह भी पढ़ें- फेस्टिव सीजन से पहले आ सकती हैं पांच बेहतरीन गाड़ियां, Maruti से लेकर Aston Martin तक हैं शामिल