Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

11 सितंबर को लॉन्च होगी MG Windsor EV, रिक्लाइनिंग सीट से लेकर ADAS जैसे मिलेंगे फीचर्स

MG Windsor EV भारत में 11 सितंबर को लॉन्च होने जा रही है। यह भारत में MG की तीसरी इलेक्ट्रिक व्हीकल होने वाली है। इसे इंटरनेशनल मार्केट में Wuling Cloud EV के नाम से बेचा जाता है। इसमें पीछे वाली सीट रिक्लाइनिंग होने के साथ ही फ्यूचरिस्टिक लुक मिलेगा। आइए जानते हैं कि यह किन फीचर्स के साथ आने वाली है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Mon, 09 Sep 2024 03:52 PM (IST)
Hero Image
MG Windsor EV भारत में 11 सितंबर को लॉन्च होंगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। एमजी भारतीय बाजार में नई इलेक्ट्रिक कार MG Windsor EV लाने की तैयारी कर रही है। यह भारत में MG की तीसरी EV होगी और यह ग्लोबल मार्केट में बेची जाने वाली Wuling Cloud EV पर बेस्ड होगी। MG Windsor EV भारत में 11 सितंबर को लॉन्च होगी। आइए जानते हैं कि यह किन फीचर्स के साथ आने वाली है।

MG Windsor EV: डिजाइन

इसकी बॉडी स्टाइल क्रॉसओवर है और डोनर मॉडल के साथ इसमें कई बेहतरीन डिजाइन दिया गया है। इसके फेसिया पर कनेक्टेड LED DRL स्ट्रिप और नीचे की तरफ हेडलाइट्स दी गई है। साइड और रियर से इसमें एक मिनिमलिस्ट और साफ डिज़ाइन दिया गया है। इसमें दी गई कनेक्टेड LED टेल लाइट्स भी इसके फ्यूचरिस्टिक लुक को बढ़ाती है।

यह भी पढ़ें- 2024 Hyundai Alcazar हुई लॉन्च; स्मार्टफोन से अनलॉक होंगे दरवाजे, 14.99 लाख रुपये है कीमत

MG Windsor EV: केबिन

इसमें एक ऑल-ब्लैक केबिन थीम देखने के लिए मिल सकता है। जिसमें इंटीरियर के चारों ओर कांस्य इंसर्ट है। हाल में आए इसके टीजर में पता चला था कि इसमें फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और डैशबोर्ड पर लकड़ी के ट्रिम इंसर्ट देखने के लिए मिलेंगे। इसकी पीछे की सीटें 135 डिग्री तक तक रिक्लाइन होगी और सेंटर आर्मरेस्ट के साथ आएंगी।

MG Windsor EV: फीचर्स

इसमें 15.6 इंच की टचस्क्रीन, 8.8 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे फीचर्स देखने के लिए मिल सकते हैं। इसके साथ ही इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीटें और इलेक्ट्रिक टेलगेट भी हो सकते हैं। इसमें पैसेंजर्स की सेफ्टी के लिए छह एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) और 360 डिग्री कैमरा हो सकता है। इसके आलाव एडाप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट और ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग सहित एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) का फीचर भी हो सकता है।

MG Windsor EV: बैटरी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत-स्पेक विंडसर EV में 38 kWh यूनिट हो सकती है, जो 460 किलोमीटर तक की रेंज देगी। इसको लेकर किया जा रहा दावा थोड़ा अलग हो सकता है। इसमें लगी हुई बैटरी 136 PS की पावर और 200 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा।

यह भी पढ़ें- Mahindra Thar Roxx के आने के बाद पुरानी थार पर बंपर डिस्काउंट, मिल रही 1.75 लाख रुपये तक की छूट

MG Windsor EV: कीमत

इसमें मिलने वाले फीचर्स को देखते उम्मीद है कि MG Windsor EV की एक्स-शोरूम कीमत 20 रुपये तक हो सकती है। यह भारत में टाटा नेक्सन ईवी और महिंद्रा XUV400 जैसी गाड़ियों को टक्कर देती हुई दिखाई देगी।