Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लेह की खड़ी ढलानों से लेकर बर्फीले रास्तों तक, MG windsor EV ने आसानी से किया पार.. टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक

MG Windsor EV भारत में इस साल फेस्टिव सीजन से पहले लॉन्च हो सकती है। इसकी भारत में टेस्टिंग भी कई दिनों से चल रही है। जिसे कई बार भारतीय सड़कों पर स्पॉट किया जा चुका है। इस बार इसे लेह की पहाडों के बीच देखा गया है। जहां पर यह उबड़ खाबड़ इलाकों को बहुत ही आसानी से पार करती हुई दिखाई दी।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Mon, 05 Aug 2024 06:17 PM (IST)
Hero Image
फेस्टिव सीजन में लॉन्च हो सकती है MG Windsor EV।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय मार्केट में जल्द ही MG की नई इलेक्ट्रिक कार आने वाली है। जिसकी टेस्टिंग कंपनी ने शुरू कर दिया है। एमजी की भारत में अगली इलेक्ट्रिक कार MG Windsor EV होगी। इसकी हाल ही में लेह के चांग ला और वारी ला की उंचाइयों पर इसकी टेस्टिंग की गई है। वहां पर इसकी रफ टैरिएंन टेस्टिंग की गई। वहां के सबसे कठिन रास्तों को भी यह काफी आसानी से पार करती हुई दिखाई दी। आइए जान के हैं कि MG Windsor EV में और क्या खास देखने के लिए मिला है।

उबड़-खाबड़ इलाकों को आसानी से किया पार

एमजी ने अपनी आगामी इलेक्ट्रिक कार MG Windsor EV की लेह में टेस्टिंग की है। जहां पर इस गाड़ी ने खड़ी ढलानों से लेकर बर्फीले रास्तों तक लेह के सबसे कठिन इलाकों को पार किया और साबित किया कि वह किसी भी चीज के लिए तैयार है। यह लेह के उबड़ खाबड़ इलाकों को बहुत ही आसानी से पार कर लेती है। यह सात सीटर कार होने वाली है।

MG Windsor EV

यह भी पढ़ें- Tata Curvv के इंटीरियर की नए टीजर में मिली झलक, ड्यूल टोन के साथ मिलेंगी वेंटिलेटिड सीट्स

मिलेगी 460 किलोमीटर की रेंज

MG Windsor EV में 50.6 kWh की क्षमता वाला बैटरी पैक देखने के लिए मिल सकता है। जिससे 460 किलोमीटर की तक की दूरी तय की जा सकती है। इस बैटरी को चार्ज करने में करीब सात घंटे का समय लग सकता है। वहीं, फास्ट चार्जिंग का समय सिर्फ 30 मिनट का है। एमजी की नई इलेक्ट्रिक परमानेंट मेग्नेट, सिंकोरियस मोटर देखने के लिए मिल सकता है, जिससे 134 हॉर्स पावर और 200 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट हो सकता है।

नई ईवी में मिलेगा पैनोरमिक सनरूफ फीचर

MG Windsor EV में पैनोरमिक सनरूफ, 2.5 फिल्‍टर, डिजिटल एसी, सेकेंड रो के लिए एसी, 360 डिग्री कैमरा, मल्‍टी फंक्‍शन स्‍टेयरिंग व्‍हील, की-लैस एंट्री, यूएसबी पोर्ट, वायरलैस चार्जर, यूएसबी, ब्‍लूटूथ, 15.6 इंच कंट्रोल पैनल वाली स्‍क्रीन, स्‍मार्ट इलेक्ट्रिक टेलगेट जैसे फीचर्स देखने के लिए मिलेंगे। इसके अलावा यह चार एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ब्रेक असिस्‍ट, ईएससी, ईएसएस, ईपीबी, एचएचसी, आइसोफिक्‍स चाइल्‍ड एंकर, टीपीएमएस, रियर पार्किंग सेंसर, इमोबिलाइजर, एंटी थेफ्ट अलार्म और ADAS जैसे सेफ्टी फीचर्स से लैस रहने वाली है।

MG Windsor EV

फेस्टिव सीजन से पहले हो सकती है लॉन्च

एमजी की जिस तरह से टेस्टिंग चल रही है उसे देखते हुए उम्मीद लगाई जा रही है कि यह इस साल त्योहारी सीजन से पहले लॉन्च हो सकती है। फिलहाल इसके लॉन्च को लेकर कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें- Honda Amaze के नए वर्जन के लिए लंबा हुआ इंतजार, साल के आखिर में हो सकती है लॉन्‍च