Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MG Windsor EV को मिलेगा बड़ा पैनोरमिक सनरूफ, नए टीजर में दिखी झलक, 11 सितंबर को होगी लॉन्च

Windsor EV का नया टीजर जारी किया है। टीजर से पता चलता है कि MG Windsor EV सिंगल-पैन फिक्स्ड ग्लास रूफ के साथ आएगी। इसका मतलब है कि सनरूफ को खोला नहीं जा सकता। एमजी मोटर ने विंडसर ईवी की तकनीकी विशेषताओं का अभी खुलासा नहीं किया है। हालांकि यह फास्ट चार्जिंग कम्पैटिबिलिटी और सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 50.6 kWh बैटरी पैक से लैस होने की उम्मीद है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 20 Aug 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
MG Windsor EV का नया टीजर सामने आया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। JSW MG Motor ने आगामी इलेक्ट्रिक वाहन Windsor EV का नया टीजर जारी किया है। इसे अगले कुछ हफ्तों में भारत में लॉन्च किया जाना है। ब्रिटिश मूल की कार निर्माता कंपनी 11 सितंबर को भारतीय बाजार में Windsor EV लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। नवीनतम टीजर वीडियो से पता चलता है कि इसमें कई एडवांस फीचर्स के अलावा एक बड़ा पैनोरमिक सनरूफ भी होगा।

फिक्स्ड ग्लास रूफ के साथ मारेगी एंट्री

टीजर से पता चलता है कि MG Windsor EV सिंगल-पैन फिक्स्ड ग्लास रूफ के साथ आएगी। इसका मतलब है कि सनरूफ को खोला नहीं जा सकता। MG मोटर ने सनरूफ को टीज करते हुए इसे इनफिनिटी व्यू ग्लास रूफ कहा है, जो इस सेगमेंट में पहली बार होगा।

यह भी पढ़ें- Tata Motors भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी 4 नई एसयूवी, Curvv ICE से लेकर Punch Facelift तक

संभावित फीचर्स 

विंडसर ईवी में अन्य फीचर्स के अलावा एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एम्बिएंट लाइटिंग और बहुत कुछ शामिल होने की उम्मीद है। विंडसर ईवी में एक और अनूठी विशेषता यह होगी कि इसमें पीछे की ओर झुकी हुई सीटें होंगी, जिन्हें 135 डिग्री के एंगल से पीछे की ओर धकेला जा सकता है।

बैटरी, मोटर और रेंज डिटेल 

एमजी मोटर ने विंडसर ईवी की तकनीकी विशेषताओं का अभी खुलासा नहीं किया है। हालांकि, यह फास्ट चार्जिंग कम्पैटिबिलिटी और सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 50.6 kWh बैटरी पैक से लैस होने की उम्मीद है। विंडसर ईवी एक बार चार्ज करने पर 460 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है और डीसी फास्ट चार्जर का उपयोग करके आधे घंटे के अंदर 30 प्रतिशत से पूरी तरह से रिचार्ज हो जाएगी। परफॉरमेंस के मामले में विंडसर ईवी 134 बीएचपी की पावर और 200 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- 2025 MG Astor की पहली झलक आई सामने, Hybrid Engine के साथ जल्द मारेगी एंट्री