Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MG Windsor EV का जारी हुआ नया टीजर, मिली डिजाइन से लेकर फीचर्स की जानकारी

JSW MG मोटर्स की ओर से 11 सितंबर को नई इलेक्ट्रिक कार के तौर पर MG Windsor EV को लॉन्‍च किया जाएगा। लॉन्‍च से पहले कंपनी ने CUV का नया टीजर जारी किया है। जिसमें इसके डिजाइन की खासियत के साथ फीचर्स की जानकारी दी है। गाड़ी में किस तरह के फीचर्स को ऑफर किया जा रहा है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 03 Sep 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
JSW MG Windsor EV में किस तरह का डिजाइन और फीचर्स मिलेंगे। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ब्रिटिश वाहन निर्माता JSW MG मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में बेहतरीन फीचर्स के साथ कई कारों और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। MG Windsor EV के लॉन्‍च से पहले नया टीजर जारी किया गया है। जिसमें इसके डिजाइन से लेकर फीचर्स तक की जानकारी मिल रही है। Windsor में किस तरह के फीचर्स दिए जाएंगे, इसके डिजाइन में क्‍या खासियत दी गई है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

जारी हुआ नया टीजर

MG Windsor EV के लॉन्‍च से पहले कंपनी ने नया टीजर जारी किया है। करीब 41 सेकेंड के वीडियो टीजर में कई फीचर्स और डिजाइन की खासियत की जानकारी दी गई है।

टीजर में मिली जानकारी

टीजर के मुताबिक सीयूवी का डिजाइन एयरोग्‍लाइड रखा गया है। जिस तरह से प्‍लेन के फ्रंट का डिजाइन रखा जाता है, उसी तरह से MG Windsor को भी डिजाइन किया गया है। जिस कारण गाड़ी का एयरोडाइनैमिक्‍स काफी ज्‍यादा बेहतर हो गया है। इसके अलावा इसके कई फीचर्स को भी टीजर में दिखाया गया है।

मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

हाल में जारी हुए टीजर वीडियो में इसके कुछ फीचर्स की जानकारी को भी दिया गया है। टीजर के मुताबिक इसमें 18 इंच के डायमंड कट अलॉय व्‍हील्‍स को दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें कनेक्टिड एलईडी डीआरएल और टेल लैंप भी होंगे। गाड़ी में एलईडी लाइट्स की पोजिशन को नीचे की ओर रखा गया है, जिससे फॉग लैंप की जरुरत नहीं होगी। लेफ्ट फेंडर पर चार्जिंग के लिए पोर्ट दिया गया है। फ्रंट में एमजी के लोगो के साथ ही मॉरिस गैराज और रियर में लोगो के नीचे Windsor की बैजिंग को दिया गया है।

पहले जारी हुए टीजर से मिली इन फीचर्स की जानकारी

हाल में जारी हुए टीजर से पहले भी एमजी की ओर से विंडसर ईवी के कई टीजर जारी किए गए हैं। जिनमें इसके कई और फीचर्स की जानकारी भी मिल चुकी है। पहले जारी हुए टीजर के मुताबिक इसमें 15.6 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, बड़ी विंडशील्‍ड के साथ ऑटोमैटिक एसी, एंबिएंट लाइट्स, 360 डिग्री कैमरा, केबिन मोड्स, एपल कार प्‍ले, एंड्राइड ऑटो, ड्राइविंग के लिए कई मोड्स को दिया जाएगा। फीचर्स के अलावा MG Windsor को लद्दाख के कम तापमान, कच्‍छ के रण और राजस्‍थान के उदयपुर में वॉटर वेडिंग टेस्‍टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है।

लॉन्‍च और कीमत

JSW MG मोटर्स की ओर से 11 सितंबर 2024 को भारतीय बाजार में Windsor EV को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च किया जाएगा। इसे ZE EV के नीचे पोजिशन किया जाएगा, ऐसे में इसकी संभावित एक्‍स शोरूम कीमत 17 से 20 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। लॉन्‍च के बाद इसका सीधा मुकाबला Nexon EV, Curvv EV, XUV 400 और BYD Atto3 जैसी EV से होगा।

यह भी पढ़ें- August 2024 में MG मोटर्स की बिक्री में हुई नौ फीसदी की बढ़ोतरी, NEV सेगमेंट की बढ़ी मांग