Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mid Size Sedan: जनवरी से जुलाई के बीच मिड साइज सेडान की कैसी रही बिक्री, पढ़ें पूरी डिटेल

भारतीय बाजार में एसयूवी सेगमेंट के अलावा बेहतरीन लग्‍जरी और फीचर्स के लिए सेडान कारों को भी पसंद किया जाता है। कई कंपनियों की ओर से इस सेगमेंट में अपने उत्‍पाद ऑफर किए जाते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जनवरी से जुलाई 2024 के दौरान देश भर में किन Mid Size Sedan Cars की बिक्री कैसी रही है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 12 Aug 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
मिड साइज सेडान कारों की बिक्री जनवरी से जुलाई के बीच कैसी रही। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देशभर में हर महीने बड़ी संख्‍या में वाहनों की बिक्री होती है। Mid Size Sedan Car सेगमेंट में कई कंपनियों की ओर से वाहनों को ऑफर किया जाता है। हम इस खबर में आपको जनवरी से जुलाई 2024 के दौरान Mid Size Sedan Cars की लिस्‍ट की जानकारी दे रहे हैं।

Volkswagen Virtus

जनवरी से जुलाई 2024 के दौरान देश में फॉक्‍सवैगन की ओर से ऑफर की जाने वाली Virtus की मांग सबसे ज्‍यादा रही। रिपोर्ट्स के मुताबिक फॉक्‍सवैगन की इस मिड साइज सेडान की 11572 यूनिट्स की बिक्री हुई। पिछले साल इसी अवधि के दौरान इसकी कुल बिक्री 11395 यूनिट्स की रही थी।

Hyundai Verna

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई की ओर से Verna को इस सेगमेंट में ऑफर किया जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने जनवरी से जुलाई 2024 के बीच इस मिड साइज सेडान कार की कुल 11364 यूनिट्स की बिक्री की है। जबकि पिछले साल इसी अवधि में कंपनी ने इस कार की कुल सिर्फ 19344 यूनिट्स की बिक्री की थी।

यह भी पढ़ें- ADAS के साथ आती हैं ये पांच सबसे सस्‍ती कारें, Mahindra, Honda, Kia शामिल

Skoda Slavia

स्‍कोडा की स्‍लाविया को भी मिड साइज सेडान के तौर पर लाया जाता है। कंपनी की इस सेडान कार की जनवरी से जुलाई 2024 के दौरान 8443 यूनिट्स की बिक्री हुई। जबकि पिछले साल इस कार को 10835 लोगों ने खरीदा था।

Honda City

जापानी कार निर्माता होंडा की ओर से भी इस सेगमेंट में सिटी को ऑफर किया जाता है। करीब 27 साल से इस सेडान कार को भारत में पसंद किया जाता है। जनवरी से जुलाई के बीच इस कार की कुल 7117 यूनिट्स की बिक्री हुई। जबकि 2023 में इसकी 13122 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।

Maruti Ciaz

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति सुजुकी की ओर से इस सेगमेंट में सियाज को ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस मिड साइज सेडान कार की जनवरी से जुलाई 2024 के दौरान 4206 यूनिट्स की बिक्री हुई है। पिछले साल इस कार को 7193 ग्राहकों ने खरीदा था।

यह भी पढ़ें- Sedan vs Hatchback: बेहतर कार्गो स्पेस से लेकर एक्सपेंसिव इंटीरियर तक, इन मामलों में बेहतर होती हैं हैचबैक