Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Most expensive bikes in india: इन पांच बाइक्‍स की कीमत पर मिलती है AUDI और BMW जैसी कारें, जानें फीचर्स और कीमत

भारत में जहां एक ओर बेहद कम कीमत वाली बाइक्‍स की सबसे ज्‍यादा बिक्री होती है। वहीं दूसरी ओर देश में सबसे महंगी और तेज सुपर बाइक्‍स (Expensive bikes in India) को भी काफी पसंद किया जाता है। भारतीय बाजार में किन पांच सबसे महंगी और दमदार इंजन के साथ आने वाली सुपर बाइक्‍स को किस कंपनी की ओर से ऑफर किया जाता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 16 May 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
भारत में पांच सबसे महंगी बाइक्‍स की क्षमता और कीमत क्‍या है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में बेहद तेज और महंगी सुपर बाइक्‍स को भी काफी ज्‍यादा पसंद किया जाता है। कई कंपनियों की ओर से दमदार इंजन और फीचर्स के साथ कुछ बेहतरीन सुपर बाइक्‍स को ऑफर किया जाता है। हम इस खबर में आपको ऐसी पांच सुपर बाइक्‍स (expensive bikes list) की जानकारी दे रहे हैं, जिनकी कीमत सबसे ज्‍यादा है।

Kawasaki Ninja H2R

जापानी दो पहिया वाहन निर्माता कावासाकी की ओर से Ninja H2R को बेहद दमदार इंजन और फीचर्स के साथ ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस बाइक में 998 सीसी का इनलाइन फोर इंजन दिया जाता है। जिससे इसे रैम एयर के साथ 326 पीएस की पावर और 165 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। बाइक की टाप स्‍पीड 321.8 किलोमीटर प्रति घंटा तक है। इसे 79.90 लाख रुपये (expensive bike in India) की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

Ducati Panigale V4R

डुकाटी भी भारत में काफी बेहतरीन बाइक्‍स को ऑफर करती है। कंपनी की ओर से Panigale V4R सुपरबाइक को भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। कंपनी की इस बाइक में भी 998 सीसी का वी4 इंजन दिया जाता है। जिससे 221 बीएचपी और 112 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इस बाइक में कई पार्ट्स को कार्बन फाइबर से बनाया गया है, जिससे इसके वजन को कम करने में मदद मिलती है। बाइक की एक्‍स शोरूम कीमत करीब 70 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें- BMW G 310 RR Vs Kawasaki Ninja 300: 300 सीसी की इन दोनों बाइक्‍स में से कौन है बेहतर, जानें डिटेल

BMW M 1000RR

जर्मन कंपनी बीएमडब्‍ल्‍यू भी M 1000RR के तौर पर काफी दमदार इंजन के साथ बाइक को ऑफर करती है। कंपनी की इस बा‍इक की कीमत 49 लाख रुपये है। इसमें भी 999 सीसी का इंजन दिया जाता है जिससे 212 हॉर्स पावर के साथ 113 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसकी टॉप स्‍पीड 314 किलोमीटर प्रति घंटा तक है। डुकाटी की Panigale बाइक की तरह ही इसमें भी कार्बन फाइबर का उपयोग किया जाता है, जिससे वजन कम रखने और प्रदर्शन को बेहतर करने में मदद मिलती है।

Harley Davidson Road Glide Special

हॉर्ले डेविडसन भी रोड ग्‍लाइट Special बाइक को भारतीय बाजार में ऑफर करती है। कंपनी की ओर से हाल में ही अपने पोर्टफो‍लियो की नई कीमतों को सार्वजनिक किया गया था। जिसके मुताबिक इस बाइक को 41.79 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है। इस बाइक में 1868 सीसी का वी-ट्विन इंजन मिलता है। जिससे 92.5 बीएचपी और 158 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

Honda Goldwing Tour

जापानी दो पहिया वाहन निर्माता की ओर से बिग विंग डीलरशिप के जरिए Goldwing Tour को ऑफर किया जाता है। होंडा की इस बाइक में 1833 सीसी का फ्लैट सिक्‍स इंजन दिया जाता है, जिससे 93 किलोवाट की पावर और 170 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। बाइक में सात स्‍पीड डीसीटी ट्रांसमिशन को दिया जाता है। इस बाइक को 39.20 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Bike Engine Oil: बाइक का इंजन ऑयल कब बदलना चाहिए, किन बातों से लगाएं पता, जानें डिटेल