Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्मार्टफोन से खुलेंगे नए Hyundai Alcazar के दरवाजे, मिलेंगे 70 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर

2024 Hyundai Alcazar Tech Explained नई हुंडई अल्काजार को 9 सितंबर को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। इसके इंटीरियर का खुलासा पहले ही कंपनी कर चुकी है अब इसमें कौन-कौन से तकनीक मिलेंगे। इसके बारे में कंपनी ने बताया है। जिसके मुताबिक 2024 Hyundai Alcazar में टच-बेस्ड कंट्रोल पैनल के साथ डुअल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल फीचर्स के साथ ही कई 70 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स मिलेंगे।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 31 Aug 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
नए Hyundai Alcazar को 9 सितंबर को लॉन्च होगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। हुंडई ने हाल ही में अपनी नई एसयूवी 2024 Hyundai Alcazar के इंटीरियर का खुलासा किया है। इसके साथ ही कंपनी की तरफ से यह भी बताया गया है कि यह 9 सितंबर को लॉन्च होने जा रही है। कंपनी ने अब इसमें मिलने वाले मॉडर्न टेक्नोलॉजी के बारे में बताया है। आइए जानते हैं 6 और 7-सीटर एसयूवी में इस्तेमाल की जाने वाली कुछ तकनीकों के बारे में।

2024 Hyundai Alcazar: डिजिटल चाभी

नई हुंडई अल्काजार में NFC तकनीक वाली इसकी डिजिटल चाभी का फीचर दिया गया है। इस फीचर की मदद से ड्राइवर अपने मोबाइल या स्मार्टवॉच का इस्तेमाल करके गाड़ी के दरवाजे को ओपन कर सकेंगे। इतना ही नहीं इसकी मदद से वह गाड़ी को स्टार्ट भी कर सकते हैं। इस फीचर की मदद से ड्राइवर अपनी डिजिटल चाभी को तीन अलग-अलग यूजर्स के साथ शेयर करने या एक साथ सात डिवाइस को लिंक कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें- Tata Curvv ICE 2 सितंबर को होगी लॉन्च; फ्रंट सेंसर, कैमरे और लेवल 2 ADAS जैसे फीचर्स से होगी लैस

2024 Hyundai Alcazar: डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले

नई हुंडई अल्काजार में 10.25 इंच की दो स्क्रीन दी गई है, जिसमें एक इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दिया गया है। इसका इंफोटेनमेंट सिस्टम इन-बिल्ट नेविगेशन के साथ आता है। इसमें 10 क्षेत्रीय और 2 अंतरराष्ट्रीय भाषाएं दिए गए हैं। इसमें टच-बेस्ड कंट्रोल पैनल के साथ डुअल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिया गया है।

2024 Hyundai Alcazar: कनेक्टिविटी

नई हुंडई अल्काजार में 70 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर दिए हैं, जो स्मार्ट डिवाइस के साथ इंटेरोगेशन की सुविधा देते हैं। इसमें 270 से ज़्यादा एम्बेडेड वॉयस कमांड दिए गए हैं, जो बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी काम करते हैं। यह हिंदी और हिंग्लिश दोनों को सपोर्ट करते हैं। इतना ही नहीं नई अल्काजार में लाइवली फ़ॉरेस्ट, रेनी डे और सिटी एट डॉन जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

2024 Hyundai Alcazar: फीचर्स

नई हुंडई अल्काजार के केबिन को पहले से बेहतर बनाया गया है। केबिन में ड्राइवर के कंसोल पर एक मैग्नेटिक पैड और बीच की सीटों के लिए एक वायरलेस चार्जिंग पैड दिया गया है। नई SUV में वॉयस-इनेबल्ड पैनोरमिक सनरूफ, रेन-सेंसिंग वाइपर और 8-स्पीकर बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Citroen Basalt Vs Maruti Brezza: फीचर्स और कीमत के मामले में किसे खरीदना होगा बेहतर, पढ़ें पूरी खबर