Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2025 KTM 390 Adventure टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, नई 1390 एडवेंचर जैसा है डिजाइन

2025 KTM 390 Adventure को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसके बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि कंपनी इसकी घोषणा EICMA में करने के बाद भारत में लॉन्च कर सकती है। इस बाइक को आगे से देखने पर इसका डिजाइन नई 1390 एडवेंचर से मिलता-जुलता है। आइए जानते हैं कि इस बाइक में कौन-कौन से फीचर्स देखने के लिए मिलेंगे।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Tue, 06 Aug 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
2025 KTM 390 Adventure में लंबी विंडस्क्रीन देखने के लिए मिली।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय मार्केट दुनिया की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल मार्केट में से एक है। देश में हर साल कई गाड़ियां लॉन्च होती है। इसी तरह इस साल भी कई टू-व्हीलर लॉन्च हुई है और कुछ की अभी टेस्टिंग चल रही है। जिसमें से एक 2025 KTM 390 Adventure भी है। इस बाइक को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसमें बाइक के कई फीचर्स देखने के लिए मिले।

देखने में लगती है नई 1390 एडवेंचर जैसी

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई 2025 KTM 390 Adventure को सामने से देखने पर यह पहले से ज्यादा प्रभावशाली दिखाई देती है। इसमें काफी लंबी विंडस्क्रीन देखने के लिए मिली, जिसपर रजिस्ट्रेशन प्लेट दिखाई दी। यह विंडस्क्रीन इतनी नीचे है कि दोनों तरफ से हेडलैंप असेंबली को घेर लेती है। हेडलैंप में एलईडी दी गई है। इसे आगे की तरफ से देखने पर इसका डिजाइन काफी हद तक नई 1390 एडवेंचर से मिलता-जुलता है।

यह भी पढ़ें- मारुति Alto से लेकर Brezza को खरीदने का बेहतरीन मौका, मिल रहा तगड़ा डिस्‍काउंट

हार्डवेयर पार्ट्स नए हो सकते हैं

KTM 390 Adventure का मेन अट्रैक्शन इसमें मिलने वाला 399cc, लिक्विड-कूल्ड इंजन होने वाला है, जो नए 390 Duke पर भी काम दिया गया है। यह इंजन 45.3bhp की पावर और 39Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह बाइक अलग ट्यूनिंग और गियरिंग के साथ आ सकती है। इसमें स्विंगआर्म, सस्पेंशन और स्पोक व्हील जैसे अन्य हार्डवेयर पार्ट्स नए देखने के लिए मिल सकते हैं। एडजस्टेबल WP सस्पेंशन कम से कम हाई वेरिएंट पर मानक के रूप में आ सकता है।

EICMA में हो सकती है इसकी घोषणा

KTM 390 Adventure को 21-इंच के फ्रंट व्हील के साथ 390 एडवेंचर का अधिक हार्डवेयर वेरिएंट भी लॉन्च किया जा सकता है। जिस तरह से इस बाइक की भारत में टेस्टिंग चल रही है उसे देखते हुए उम्मीद है कि कंपनी इसकी घोषणा इस साल के EICMA में कर सकती है, जिसके बाद इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- MG ने लॉन्‍च किया eHUB प्‍लेटफॉर्म, अब EV को चार्ज करने के लिए डाउनलोड नहीं करने होंगे अलग-अलग एप