Move to Jagran APP

16 अक्टूबर को लॉन्च होगी नई Bajaj Pulsar N125, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी समेत मिलेगा स्पोर्टी लुक

बजाज ऑटो अपनी नई Bajaj Pulsar N125 को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इस बाइक को बजाज 16 अक्टूबर को लॉन्च करने जा रही है। इसमें फ्यूल टैंक एक्सटेंशन स्प्लिट सीट और टू-पीस ग्रैब रेल जैसे फीचर्स देखने के लिए मिल सकते हैं। इसके साथ ही यह बाइक एलईडी हेडलैंप के साथ ही स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आ सकती है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 12 Oct 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
नई बजाज पल्सर N-125 में मिलेगा स्मार्टफोन कनेक्टिविटी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। बजाज ऑटो अपनी नई बाइक लेकर आने वाली है, जो ऑल-न्यू पल्सर रहने वाली है। इस बाइक को कंपनी 16 अक्टूबर को लॉन्च करने जा रही है। यह कोई और बाइक नहीं बल्कि नई Bajaj Pulsar N125 रहने वाली है। दरअसल इसे हाल में कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। आइए जानते हैं कि नई बजाज पल्सर N125 कैसी रहने वाली है और यह किन फीचर्स के साथ आ सकती है।

कैसी होगी नई Bajaj Pulsar N125

नई बजाज पल्सर N125 मजेदार, फुर्तीली और शहरी होने वाली है। यह स्पोर्टी और युवा स्टाइल वाली प्रीमियम कम्यूटर बाइक हो सकती है। अभी तक टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई उसे देखकर कह सकते हैं कि मोटरसाइकिल मस्कुलर लुक वाली होने वाली है। साथ ही इसमें फ्यूल टैंक एक्सटेंशन, स्प्लिट सीट और टू-पीस ग्रैब रेल भी देखने के लिए मिल सकता है। इसमें एलईडी हेडलैंप भी मिलेगा।

कैसा होगा इंजन

नई पल्सर N125 में मौजूदा पल्सर 125 आने वाला इंजन 125cc, सिंगल-सिलेंडर मोटर हो सकता है। हालांकि, बाइक को स्पोर्टी लुक देने के लिए इंजन में कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकता है। बाइक के इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है।

Bajaj Pulsar N125 में क्या होंगे फीचर्स

नई  पल्सर N125 के फीचर्स की बात करें तो इसमें आगे की तरफ डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ़ ड्रम ब्रेक देखने के लिए मिल सकते हैं। इतना ही नहीं, नई पल्सर में सिंगल-चैनल ABS के साथ रियर डिस्क ब्रेक वेरिएंट भी देखने के लिए मिलेगा। वहीं, सस्पेंशन की बात करें तो इसमें टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनोशॉक देखने के लिए मिल सकते हैं। इतन ही नहीं, नई पल्सर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल कंसोल भी मिल सकता है।

कितनी होगी कीमत

जल्द ही लॉन्च होने वाली नई बजाज पल्सर N125 का मुकाबला TVS रेडर 125 और हीरो एक्सट्रीम 125R से देखने के लिए मिलेगी। यह बाइक 90,000 रुपये से 1 लाख रुपये तक की एक्स-शोरूम कीमत के आसपास हो सकती है।

कैसी है मौजूदा Pulsar N125

हाल में आने वाली Bajaj Pulsar N125 में 124.45cc, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 11.99 PS की पावर और 11 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। इसके इंजन को 5 5 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। यह बाइक एक लीटर पेट्रोल में 64.75 किलोमीटर का माइलेज देती है। 

यह भी पढ़ें- Royal Enfield Classic 650 नवंबर में हो सकती है लॉन्च, रेट्रो लुक से लेकर पैरेलल-ट्विन इंजन से होगी लैस