Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

New Bajaj Pulsar N250: कल लॉन्‍च होगी 2024 पल्‍सर N250, होंगे कई अहम बदलाव

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता Bajaj Auto की ओर से कई बेहतरीन बाइक्‍स को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से New Bajaj Pulsar N250 को कल लॉन्‍च किया जाएगा। मौजूदा Pulsar N250 के मुकाबले नई 2024 Pulsar N250 बाइक में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बजाज ऑटो की ओर से इस बाइक को किन बदलावों के साथ लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 09 Apr 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
New Bajaj Pulsar N250 को कल लॉन्‍च किया जाएगा। इसमें कई अहम बदलाव किए जाएंगे।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी Bajaj Auto की ओर से 10 April 2024 को नई बाइक लॉन्‍च की जाएगी। कंपनी की ओर से New Bajaj Pulsar N250 को किन बदलावों के साथ लाया जा सकता है। इसकी कीमत क्‍या हो सकती है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

New Bajaj Pulsar N250 India Launch date

Bajaj की ओर से 250 सीसी सेगमेंट में Pulsar N250 को अपडेट किया जाएगा। नई बाइक को 10 अप्रैल 2024 को लॉन्‍च किया जाएगा। लॉन्‍च से पहले कंपनी की ओर से सोशल मीडिया पर इस बाइक का टीजर जारी किया गया है। जिसमें बाइक के कई फीचर्स की जानकारी मिल रही है। इससे पहले बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

Bajaj की 2024 Pulsar N250 में होंगे ये बदलाव

कंपनी की ओर से अभी बाइक के बारे में किसी भी तरह की अन्‍य जानकारी को सार्वजनिक नहीं किया गया है। लेकिन जारी किए गए टीजर के मुताबिक 2024 Pulsar N250 बाइक में कुछ खास बदलाव किए गए हैं। जिसमें रेड कलर के अलावा कुछ नए रंगों का विकल्‍प दिया जाएगा। बाइक में डिजिटल  इंंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, कॉल एसएमएस अलर्ट, स्‍मार्टफोन कनेक्टिविटी, टर्न बाय टर्न नेविगेशन, डिस्‍टेंस टू एंपटी और आईएफई जैसे कई फीचर्स को दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें नए इनवर्टिड फॉर्क और कुछ कॉस्‍मैटिक बदलाव किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Bajaj से लेकर TVS तक इन चार कंपनियों के Electric Scooters को खरीदना हुआ महंगा, जानें कितनी बढ़ी कीमत

कितना दमदार इंजन

जानकारी के मुताबिक बाइक के इंजन में ज्‍यादा बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें मौजूदा बाइक की तरह ही 249.07 सीसी का ऑयल कूल्‍ड इंजन दिया जाएगा। जिससे इसे 24.5 पीएस की पावर और 21.5 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा।

कितनी होगी कीमत

बजाज अपनी New Pulsar N250 को 10 अप्रैल को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च करेगी। लेकिन इसकी संभावित कीमत 1.59 लाख रुपये एक्‍स शोरूम के आस पास हो सकती है। जो इसके मौजूदा वेरिएंट के मुकाबले करीब 10 हजार रुपये तक ज्‍यादा होगी।

यह भी पढ़ें- Seltos, Creta और Harrier के स्‍पेशल एडिशन को टक्‍कर देने आ रही MG Hector Black Strom Edition, जानें कब होगी लॉन्‍च