Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नई Toyota Camry Hybrid हुई पेश, गाड़ी TNGA-K आर्किटेक्चर पर बेस्ड कई दमदार फीचर्स से लैस

टोयोटा कैमरी दो कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक मोटरों के साथ 2.5-लीटर इनलाइन-चार इंजन के साथ आएगी केबिन के अंदर नई कैमरी 7.0 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन मिलता है। सेफ्टी के तौर पर इसमें कई दमदार फीचर्स भी मिलते हैं। फ्रंट क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट लेन-चेंज असिस्ट पैनोरमिक व्यू मॉनिटर और स्वचालित ब्रेकिंग के साथ फ्रंट और रियर पार्किंग मिलता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 15 Nov 2023 03:49 PM (IST)
Hero Image
टोयोटा कैमरी दो कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक मोटरों के साथ आएगी

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। मार्केट में Toyota Camry Hybrid मार्च 1982 से ही है। लेकिन अब जर्मन वाहन निर्माता कंपनी ने  V6 इंजन को बंद करने का फैसला लिया है। अब नई जनरेशन की कैमरी एक हाइब्रिड कार के रूप में आती है। इसका सीधा मतलब है कि नौवीं जनरेशन की टोयोटा कैमरी दो कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक मोटरों के साथ 2.5-लीटर इनलाइन-चार इंजन के साथ आएगी।

जो मध्यम आकार की सेडान की रेंज को बढ़ाने में मदद करेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि नई टोयोटा कैमरी में दो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 2.5-लीटर इनलाइन-फोर इंजन मिलता है, जो 222 बीएचपी और 229 बीएचपी के बीच पावर जनरेट करता  है।

TNGA-K आर्किटेक्चर पर बेस्ड है

नौवीं जनरेशन की कैमरी बिल्कुल नई कार TNGA-K आर्किटेक्चर पर बेस्ड है। जो आठवीं जनरेशन के मॉडल पर बेस्ड है। अपडेटेड मॉडल नए शॉक्स और संशोधित ट्यूनिंग के साथ दोबारा तैयार किए गए सस्पेंशन के साथ आता है। जो कार के अंदर का एक्सपीरियंस हाई करता है।

Toyota Camry Hybrid  डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो ये पहले के समान दिखता है। इसमें एक बड़ी फ्रंट ग्रिल और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट के साथ स्लिम एलईडी हेडलैंप मिलेगा। टेल लाइट्स भी एलईडी ट्रीटमेंट के साथ आती हैं। नई कैमरी में आइस कैप, विंड चिल पर्ल, सेलेस्टियल सिल्वर मेटैलिक, अंडरग्राउंड, मिडनाइट ब्लैक मेटैलिक, सुपरसोनिक रेड, रिजर्वायर ब्लू, ओशन जेम और हेवी मेटल सहित कलर ऑप्शन भी मिलते हैं।

Toyota Camry Hybrid फीचर्स

केबिन के अंदर नई कैमरी 7.0 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन मिलता है। टॉप ट्रिम्स में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए 12.3-इंच डिस्प्ले मिलता है। इंफोटेनमेंट सिस्टम में वायरलेस चार्जिंग पैड के अलावा वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी मिलती है। वहीं टॉप-एंड ट्रिम में 10.0-इंच हेड-अप डिस्प्ले मिलता है। इस कार के केबिन के अंदर नौ-स्पीकर जेबीएल ऑडियो सिस्टम भी मिलता है।

Toyota Camry Hybrid सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी के तौर पर इसमें कई दमदार फीचर्स भी मिलते हैं। फ्रंट क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट, लेन-चेंज असिस्ट, पैनोरमिक व्यू मॉनिटर और स्वचालित ब्रेकिंग के साथ फ्रंट और रियर पार्किंग मिलता है। इंजन के तौर पर इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ 2.5-लीटर इनलाइन-फोर इंजन मिलता है। जो फ्रंट-व्हील ड्राइव के साथ 222 बीएचपी पीक पावर या ऑल-व्हील ड्राइव के साथ 229 बीएचपी अधिकतम पावर आउटपुट जनरेट करता है। अभी ये कार भारत में नहीं आई है।

यह भी पढ़ें-

कार खरीदने का शानदार मौका! Maruti Alto K10 पर मिल रहा है 49 हजार रुपये तक का बंपर डिस्काउंट