Move to Jagran APP

BMW 5 Series long-wheelbase की प्री-बुकिंग हुई शुरू, जुलाई में होने जा रही है लॉन्च

नई BMW 5 Series LWB की लंबाई 5175 मिमी चौड़ाई 1900 मिमी और ऊंचाई 1520 मिमी है। व्हीलबेस 3105 मिमी है जो स्टैंडर्डव्हीलबेस मॉडल से 110 मिमी लंबा है। नई 5 सीरीज का केबिन नई 7 सीरीज जैसा ही है। लंबे व्हीलबेस वाले वर्जन में पीछे की तरफ एक्स्ट्रा लेगरूम मिलता है। आइए इस लग्जरी कार के बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Sat, 22 Jun 2024 03:00 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2024 03:00 PM (IST)
BMW 5 Series long-wheelbase की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। BMW ने 24 जुलाई, 2024 को लॉन्च होने से पहले भारत में नई पीढ़ी की 5 सीरीज लॉन्ग व्हीलबेस (LWB) के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। नई BMW 5 सीरीज LWB को भारत में ही असेंबल किया जाएगा। नई कार के लिए प्री-बुकिंग अब पूरे भारत में BMW डीलरशिप और ब्रांड के ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से शुरू हो गई है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

डिजाइन और डायमेंशन

भारत के लिए नई BMW 5 Series LWB की लंबाई 5175 मिमी, चौड़ाई 1900 मिमी और ऊंचाई 1520 मिमी है। व्हीलबेस 3105 मिमी है, जो स्टैंडर्डव्हीलबेस मॉडल से 110 मिमी लंबा है। अपने पूर्ववर्ती की तुलना में, मॉडल 212 मिमी लंबा, 32 मिमी चौड़ा और 41 मिमी ऊंचा हो गया है।

डिजाइन के मामले में नई पीढ़ी की 5 Series LWB, स्टैंडर्ड व्हीलबेस वर्जन जैसी ही दिखती है। बोल्ड किडनी ग्रिल, बड़े एयर इनटेक के साथ शार्प स्टाइल वाला बंपर, नए अडैप्टिव LED हेडलैंप और स्लिम रैपअराउंड LED टेललाइट्स मॉडल को शार्प लुक देते हैं। इसके अलावा, बड़ी 7 सीरीज के प्रभाव को अनदेखा नहीं किया जा सकता है और यह मॉडल को प्रीमियम लुक देता है। भारतीय बाजार के लिए कार में 18 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- Jeep Grand Cherokee पर मिल रही 12 लाख रुपये की छूट, Compass और Meridian पर भी जबरदस्त ऑफर; जानें डिटेल्स

इंटीरियर और फीचर्स 

नई 5 सीरीज का केबिन नई 7 सीरीज जैसा ही है। लंबे व्हीलबेस वाले वर्जन में पीछे की तरफ एक्स्ट्रा लेगरूम मिलता है। ज्यादा लेगरूम के लिए पीछे की सीट पर मोटी पैडिंग है, जिसमें रिक्लाइनिंग फंक्शन नहीं है, जैसा कि E-क्लास में देखा गया है।

फ्रंट में 12.3 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ कर्व्ड डिस्प्ले और 14.9 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले है। यह iDrive 8.5 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

फीचर्स की बात करें तो इसे सीट वेंटिलेशन, 18-स्पीकर, 655-वाट बोवर्स एंड विल्किंस साउंड सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, दो रियर एंटरटेनमेंट स्क्रीन और इलेक्ट्रॉनिक एड्स का ADAS सूट मिलता है।

इंजन और परफॉरमेंस

भारत के लिए नई BMW 5 सीरीज लॉन्ग-व्हीलबेस पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ पेश की जाएगी। BMW ने इंजन लाइनअप की घोषणा नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि नई 48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ परिचित 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल की पेशकश की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Renault India घरेलू बाजार में पेश करेगी 2 नई कार, लॉन्च से पहले ये डिटेल्स आईं सामने


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.