Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kia Carnival के लिए डीलर स्‍तर पर शुरू हुई बुकिंग, अक्‍टूबर में हो सकती है लॉन्‍च

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia मोटर्स की ओर से जल्‍द ही नई एमपीवी के तौर पर Kia Carnival को लॉन्‍च किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एमपीवी के लॉन्‍च से पहले ही कुछ डीलरशिप पर इसके लिए बुकिंग को लेना शुरू कर दिया गया है। किआ की ओर से कार्निवल को कब तक लॉन्‍च (Kia Carnival Launch Date) किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 03 Sep 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
Kia की ओर से Carnival एमपीवी को जल्‍द किया जा सकता है लॉन्‍च।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। साउथ कोरिया की वाहन निर्माता Kia की ओर से भारत में बेहतरीन एसयूवी और एमपीवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए कई नई कारों को लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्‍द लॉन्‍च होने वाली Kia Carnival के लिए डीलर‍ स्‍तर पर बुकिंग शुरू हो गई हैं। कंपनी इसे कब तक लॉन्‍च कर सकती है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

शुरू हुई बुकिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किआ कार्निवल के लिए कुछ डीलरशिप पर बुकिंग लेना शुरू कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक कुछ डीलर्स कार्निवल के लिए एक लाख रुपये में एडवांस बुकिंग ले रहे हैा। जिसके बाद उम्‍मीद की जा रही है कि इसे जल्‍द ही लॉन्‍च कर दिया जाएगा। फिलहाल एमपीवी को लेकर कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर किसी भी तरह की जानकारी को नहीं दिया गया है।

यह भी पढ़ें- 2024 Kia Carnival दिल्ली एयरपोर्ट पर हुई स्पॉट, 3 अक्टूबर को होगी लॉन्च

लॉन्‍च होगा टॉप वेरिएंट

रिपोर्ट्स के मुताबिक Kia Carnival को सिर्फ एक ही वेरिएंट में सीबीयू के तौर पर लॉन्‍च किया जा सकता है। इसके सिर्फ टॉप वेरिएंट को ही भारत में ऑफर किया जाएगा, जिसमें कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा। साथ ही एक्‍सटीरियर में दो से तीन रंगों का विकल्‍प मिलेगा।

मिलेंगे कई फीचर्स

एमपीवी में 12.3 इंच के डिस्‍प्‍ले, डैशकैम, हेड-अप डिस्‍प्‍ले, एंबिएंट लाइट्स, पैनोरमिक सनरूफ, बेहद आरामदायक सीटें, ड्यूल टोन इंटीरियर के साथ ही सेफ्टी के लिए भी कई फीचर्स दिए जाएंगे।

इंजन होगा दमदार

Kia Carnival की नई जेनरेशन में दमदार इंजन भी मिलेगा। इसमें 2.2 लीटर की क्षमता का डीजन इंजन दिया जाएगा जो इसकी पिछली जेनरेशन में भी मिलता था। इसके अलावा एमपीवी को दो और इंजन के विकल्‍प के साथ लाया जा सकता है, जिसमें टर्बो को भी ऑफर किया जाएगा।

कीमत और लॉन्‍च

किआ की ओर से कार्निवल को प्रीमियम एमपीवी सेगमेंट में लाया जाएगा। नई जेनरेशन मॉडल को सीबीयू के तौर पर लाया जाएगा, जिस कारण इसकी कीमत 50 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। इस सेगमेंट में इसका सीधा मुकाबला किसी गाड़ी से नहीं होगा, लेकिन एमपीवी सेगमेंट में इनोवा हाइक्रॉस से इसे चुनौती मिल सकती है। जानकारी के मुताबिक इसे तीन अक्‍टूबर को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Kia Seltos X-Line Aurora Black Pearl कलर में हुई लॉन्च, इंटीरियर और एक्टीरियर पहले से ज्‍यादा शानदार