Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

न्यू जेन KTM 390 Adventure टेस्टिंग के दौरान फिर आई नजर, इन बदलावों के साथ हो सकती है लॉन्च

नेक्स्ट जेन 390 Adventure की टेस्टिंग की जा रही है और ये अपने अंतिम फेज में है।इसके फ्रंट एंड में डुअल एलईडी हेडलाइट्स के साथ एक वर्टिकल हेडलैंप क्लस्टर और एक लंबी रैली-स्टाइल वाली विंडस्क्रीन दिखाई देती है। वेरिएंट के आधार पर यह 21 या 19-इंच के फ्रंट और 17-इंच के रियर वायर-स्पोक व्हील के साथ आएगी। सस्पेंशन सेटअप में लॉन्ग-ट्रेल अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स शामिल हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 12 Jul 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
न्यू जेन KTM 390 Adventure टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। KTM की ओर से नेक्स्ट जेन 390 Adventure की टेस्टिंग की जा रही है और ये अपने अंतिम फेज में है। हाल ही में RE Himalayan 450 की रिलीज के साथ एडवेंचर टूरिंग सेगमेंट में कंपटीशन बढ़ गया है। KTM 390 Adventure के आने के बाद प्रतिस्पर्धा और तेज हो जाएगी।

नई KTM 390 Adventure में क्या खास? 

ब्रांड नई 390 एडवेंचर को पेश करने के लिए कमर कस रहा है, संभवतः इसे इस नवंबर मिलान में होने वाले EICMA 2024 Show में पेश किया जाएगा। नए मॉडल में एस्थेटिक्स और मैकेनिक रूप से कई बड़े बदवाल किए जाएंगे। इसके 2025 की शुरुआत में भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। यह संभवतः कई वेरिएंट में उपलब्ध होगी, जिसमें एंड्यूरो-स्टाइल वाला वर्जन भी शामिल है।

डिजाइन अपटेड 

इसके फ्रंट एंड में डुअल एलईडी हेडलाइट्स के साथ एक वर्टिकल हेडलैंप क्लस्टर और एक लंबी रैली-स्टाइल वाली विंडस्क्रीन दिखाई देती है। इसके अलावा, मोटरसाइकिल में फ्लोटिंग फ्रंट बीक और चारों ओर फिर से डिजाइन किया गया बॉडीवर्क भी है। 2025 KTM 390 ADV में एक नया ट्रेलिस फ्रेम और एक रंगीन TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल है, जो नवीनतम 390 Duke जैसा है।

यह भी पढ़ें- हुंडई की Alcazar facelift इस साल फेस्टिव सीजन में होगी लॉन्च, जानें क्या होंगे बदलाव

वेरिएंट के आधार पर यह 21 या 19-इंच के फ्रंट और 17-इंच के रियर वायर-स्पोक व्हील के साथ आएगी। सस्पेंशन सेटअप में लॉन्ग-ट्रेल अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स शामिल हैं, जो नवीनतम स्पाई इमेज में देखे गए अनुसार पूरी तरह से एडजस्टेबल हैं और एक ऑफसेट मोनोशॉक रियर यूनिट है। स्पोक व्हील वेरिएंट संभवतः केवल ट्यूब वाले डुअल-परपज टायरों के साथ पेश किया जाएगा।

फीचर्स

आगामी KTM 390 एडवेंचर में डुअल-चैनल ABS के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, स्मूथ गियर ट्रांजिशन के लिए बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर, कनेक्टिविटी ऑप्शन, बेहतर ग्रिप के लिए स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल, कई राइड मोड और नई डिजाइन की गई सीट के अलावा बहुत सारे एडवांस फीचर्स मिलेंगे।

इंजन और परफॉरमेंस 

आगामी मोटरसाइकिल 390 Duke से अनुकूलित 399 cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्टेड DOHC इंजन से लैस होगी। यह इंजन 8,500 rpm पर 45.3 bhp और 6,500 rpm पर 39 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा और इसमें स्टैंडर्ड स्लिपर और असिस्ट क्लच की सुविधा होगी।

यह भी पढ़ें- Volkswagen की कार खरीदने का सबसे अच्छा मौका, मिल रहा 3.4 लाख तक का डिस्काउंट