Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नई Mercedes CLA टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, CLA MMA प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी पहली मर्सिडीज कार

अगले जनरेशन की Mercedes CLA को टेस्टिंग के दौरान दक्षिणी यूरोप में स्पॉट किया गया है। इस दौरान गाड़ी के बाहरी डिजाइन के बारे में कई चीजों के बारे में पता चला। जिसके मुताबिक नई मर्सिडीज CLA में नए हेडलाइट्स और रैप अराउंड टेल लैंप देखने के लिए मिले है। इस सेडान को अगले साल ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किए जाएगा।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sun, 25 Aug 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
दक्षिणी यूरोप में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Mercedes CLA।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Mercedes अपनी नई कार लाने की तैयारी कर रही है। जिसकी टेस्टिंग भी कंपनी ने शुरू कर दी है। जर्मन निर्माता कंपनी की नई गाड़ी मर्सिडीज CLA होने वाली है। टेस्टिंग के दौरान हुई मर्सिडीज CLA का बाहरी डिजाइन देखने के लिए मिला है। इसके एक्सटीरियर डिजाइन में कुछ बदलाव देखने के लिए मिले हैं। आइए जानते हैं कि नई Mercedes CLA में क्या कुछ खास होने वाला है।

नई Mercedes CLA क्या दिखा नया?

मर्सिडीज CLA को दक्षिणी यूरोप में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। स्पॉट हुई सेडान को बिना किसी कलर स्कीम के दिखी है। इसके बावजूद भी इसके कुछ फीचर्स देखने के लिए मिल ही गए। इसमें नए हेडलाइट्स और रैप अराउंड टेल लैंप देखने के लिए मिले है। फ्रंट की लाइटों में अंदर एक नया इल्यूमिनेटेड स्टार एलईडी पैटर्न भी देखने के लिए मिला है, जो आने वाली ई-क्लास जैसे नए मर्सिडीज मॉडल में भी देखने के लिए मिलेगी।

यह भी पढ़ें- Mahindra Thar Roxx की कीमत पर खरीद सकते हैं ये तीन बेहतरीन SUVs

इन फीचर्स से होगी लैस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई मर्सिडीज CLA में तीन-स्क्रीन डिस्प्ले देखने के लिए मिलेगा, जो काफी महंगे मर्सिडीज मॉडल में देखने के लिए मिलते हैं। इसके प्रोटोटाइप में एक ग्लास रूफ देखने के लिए मिल सकता है। इतना ही नहीं कंपनी इसमें पैनोरमिक सनरूफ भी दे सकती है। इसे A-क्लास, GLA और GLB पर बेस्ड बनेगी।

कैसा होगा Mercedes CLA का पावरट्रेन

कहा जा रहा है कि नई-जेन CLA केवल पेट्रोल और नॉन-प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन ऑप्शन के साथ आएगी। इसके एंट्री लेवल लग्जरी सेडान के साथ कोई डीजल इंजन ऑफर नहीं किया जाएगा। इसके अलावा सेडान के बाद में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पावरट्रेन प्राप्त होगी। इसका इलेक्ट्रिक वेरिएंट सिंगल या डुअल-मोटर पावरट्रेन के साथ आ सकता है, जो 750 किमी तक की रेंज प्रदान करेंगे। इसे अगले साल ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। वहीं, उम्मीद है कि इसे भारत में भी लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- 5 आसान तरीकों से करवा सकते हैं कार मॉडिफाई, नहीं कटेगा कोई चालान