Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बस थोड़ा सा इंतजार! जल्द ही भारतीय बाजार में कदम रखेगी New-Gen Royal Enfield Bullet 350

New-Gen Royal Enfield Bullet 350 आपको बता दें कि आज के समय में रॉयल एनफील्ड घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए कई नए मॉडल को विकसित कर रही है। 650 सीसी रेंज में प्रमुख क्रूजर के रूप में एक बड़ा विस्तार दिखाई देगा।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Sat, 15 Oct 2022 12:00 PM (IST)
Hero Image
New Gen Royal Enfield Bullet 350 coming soon in Indian market

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। New-Gen Royal Enfield Bullet 350: भारतीय बाजार में आने वाले दिनों में कंपनी रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 को लॉन्च कर सकती है। यह क्लासिक और हंटर के रूप में ट्विन क्रैडल चेसिस पर बेस्ड होगा। इसको लेकर लोगों में पहले से ही बहुत क्रेज है। आइए इसके फीचर्स के बारे में जानते हैं।

हाल के दिनों में हंटर 350 हुई थी लॉन्च

कंपनी फिलहाल बिल्कुल नई 450 सीसी सारीज की स्क्रैम्बलर को बढ़ावा देगी। हिमालयन 411 की तर्ज पर एक बाइक लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ आएगी। रॉयल एनफील्ड ने हाल के दिनों में नई क्लासिक 350 और कुछ महीने पहले हंटर 350 को लॉन्च किया था, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया है।

रेट्रो मोटरसाइकिल की टेस्टिंग हुई शुरू

नई जनरेशन की बुलेट 350 की टेस्टिंग हो रही है, जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसके परीक्षण को देखते हुए यह अनुमान है कि कंपनी इसके जल्द ही आधिकारिक तौर पर इसे लॉन्च करने वाली है। इससे पहले Royal Enfield Super Meteor 650 को भी कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। मिलान, इटली में ईआईसीएमए शो में इस बाइक की वैश्विक शुरुआत हो सकती है।

जल्द होगी लॉन्च 

उम्मीद की जा रही है कि आने वाले महीनों में या 2023 के शुरुआती दिनों में नए जनरेशन की रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 को लॉन्च कर दिया जाएगा। यह 349 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित होगी। SOHC यूनिट 20.2 bhp और 27 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसे फाइव-स्पीड के गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। वहीं इसे सिंगल-चैनल ABS सिस्टम, हैलोजन हेडलैंप और टेल लैंप, ट्यूब टायर के साथ वायर-स्पोक व्हील्स, और इसी तरह से आगे और पीछे डिस्क ब्रेक के साथ पेश किया जाएगा।

ये भी पढे़ं -

कार के साइड मिरर को सेट करने में न करें ये गलतियां, वरना हो सकता है हजारों का नुकसान

भारतीय बाजार में RE Super Meteor 650 और New Himalayan 450 जल्द ही देगी दस्तक, जानें इनमें क्या कुछ होगा खास