Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

New-generation Bentley Flying Spur की पहली झलक आई सामने, इन खूबियों के साथ साल के अंत तक मार सकती है एंट्री

नई पीढ़ी की बेंटले फ्लाइंग स्पर में W12 मोटर की जगह ज्यादा परफॉरमेंस और पर्यावरण के अनुकूल अल्ट्रा परफॉरमेंस हाइब्रिड इंजन लगाया जाएगा। बेंटले का दावा है कि नई फ्लाइंग स्पर की रेंज 800 किलोमीटर से अधिक होगी जो इसे एक शानदार टूरर बनाएगी। 2025 बेंटले फ्लाइंग स्पर इस साल अगस्त में लॉन्च होने वाली है और साल से अंक तक संभवतः ये भारत आ जाएगी।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Sat, 20 Jul 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
New-generation Bentley Flying Spur का टीजर जारी किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Bentley ने न्यू जेन Flying Spur सेडान का पहला ऑफिशियल टीजर जारी किया है। इस प्रीमियम सेडान को इस साल अगस्त में लॉन्च किया जाएगा। आइए, अपडेट के बारे में जान लेते हैं।

डिजाइन 

पहले टीजर में नए फेस का आंशिक रूप से खुलासा किया गया है, जिसमें मौजूदा मॉडल की तुलना में डिजाइन में ज्यादा बदलाव किया गया है। गोल हेडलैंप में नई डिटेलिंग की गई है, जबकि निचला हिस्सा नई कॉन्टिनेंटल जीटी जैसा ही है। 

इंजन और परफॉरमेंस

नई पीढ़ी की बेंटले फ्लाइंग स्पर में W12 मोटर की जगह ज्यादा परफॉरमेंस और पर्यावरण के अनुकूल अल्ट्रा परफॉरमेंस हाइब्रिड इंजन लगाया जाएगा। यह वही यूनिट है, जो नई कॉन्टिनेंटल जीटी में पहली बार इस्तेमाल की गई थी और यह 771 बीएचपी और 1,000 एनएम का पीक टॉर्क देती है।

यह भी पढ़ें- Amazon के बाद अब Flipkart से भी खरीदी जा सकती है Bajaj की बाइक्स, यहां जानें क्या मिल रहा है ऑफर

ये मौजूदा फ्लाइंग स्पर से पूरे 147 बीएचपी और 100 एनएम ज्यादा है। लक्सोबार्ज में 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो इंजन लगा है, जिसे सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है और ये 72 किमी की इलेक्ट्रिक-ओनली रेंज प्रदान करता है।

ड्राइविंग रेंज 

बेंटले का दावा है कि नई फ्लाइंग स्पर की रेंज 800 किलोमीटर से अधिक होगी, जो इसे एक शानदार टूरर बनाएगी। वहीं, एमीशन 40 ग्राम प्रति किलोग्राम से भी कम होगा। पावरट्रेन के अलावा, उम्मीद है कि नई फ्लाइंग स्पर के अधिकांश फीचर्स कॉन्टिनेंटल जीटी के साथ साझा किए जाएंगे, जबकि फोर-डोर सैलून को एक शानदार लुक देने के लिए स्पेशल टच मिलेगा।

लॉन्च टाइमलाइन 

2025 बेंटले फ्लाइंग स्पर इस साल अगस्त में लॉन्च होने वाली है और हमें आने वाले दिनों में इस सैलून के बारे में और जानकारी मिलने की उम्मीद है। यह फोर-डोर कार रोल्स-रॉयस घोस्ट और मर्सिडीज-मेबैक एस-क्लास को टक्कर देगी। नई कार के बारे में ज्यादा जानकारी जल्द ही उपलब्ध होगी। नई फ्लाइंग स्पर भारत में पूरी तरह से इम्पोर्ट कार के तौर पर आएगी और उम्मीद है कि यह मॉडल साल के अंत तक आ जाएगा।

यह भी पढ़ें- 2 लाख रुपये डाउनपेमेंट कर Maruti Ertiga लाएं घर, जानें हर महीने कितनी देनी होगी EMI