Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

New-generation BMW X2 से उठा पर्दा, iDrive 9 के साथ मिला 307 bhp पावर वाला जबरदस्त इंजन

New-generation BMW X2 को पेश कर दिया गया है। नई BMW X2 को ऐसी स्टाइल दी गई है जो इसे इसके पिछले संस्करण से काफी अलग बनाती है। नई BMW X2 में एक कूप जैसी छत है। सीधा फ्रंट प्रोफाइल फ्लेयर्ड व्हील आर्च और मस्कुलर रियर प्रोफाइल क्रॉसओवर को अपने पूर्ववर्ती की तुलना में मजबूत और बोल्ड लुक देती है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Fri, 13 Oct 2023 11:07 AM (IST)
Hero Image
New-generation BMW X2 को वैश्विक रूप से पेश किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। BMW पिछले कुछ दिनों से लगातार अपनी X2 क्रॉसओवर को टीज कर रही है। कंपनी ने अब अपनी इस कार को पेश कर दिया है। नई पीढ़ी की BMW X2 नई स्टाइलिंग, दो पावरट्रेन विकल्पों और नई तकनीकों की एक विस्तृत सीरीज के साथ आती है। इस महीने के अंत में टोक्यो में आगामी जापान मोबिलिटी शो में सार्वजनिक शुरुआत के लिए निर्धारित, X2 अन्य वैश्विक बाजारों में लॉन्च होने के बाद भारत में आ सकती है।

नई BMW X2 में क्या नया?

नई BMW X2 को ऐसी स्टाइल दी गई है, जो इसे इसके पिछले संस्करण से काफी अलग बनाती है। नई X2 में एक कूप जैसी छत है। सीधा फ्रंट प्रोफाइल, फ्लेयर्ड व्हील आर्च और मस्कुलर रियर प्रोफाइल क्रॉसओवर को अपने पूर्ववर्ती की तुलना में मजबूत और बोल्ड लुक देती है।

ये कार अपडेटेड एलईडी हेडलैंप और टेललाइट्स के साथ भी आती है। साथ ही इसमें वैकल्पिक इल्युमिनेटेड किडनी ग्रिल भी एक अन्य डिजाइन एलीमेंट है, जो X2 को X1 से अलग करता है। नई X2 वैकल्पिक 21-इंच पहियों के साथ आने वाली ऑटोमेकर की पहली कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर है।

नई BMW X2 का इंटीरियर

नई बीएमडब्ल्यू एक्स2 के केबिन के अंदर बैठने के लिए अधिक जगह प्रदान करती है। बीएमडब्ल्यू कर्व्ड डिस्प्ले और बीएमडब्ल्यू इंटेलिजेंट पर्सनल असिस्टेंट के माध्यम से टच और वॉइस कंट्रोल पर अधिक ध्यान देने के साथ, कार बीएमडब्ल्यू आईड्राइव 9 से लैस है।

साथ ही इसकी फोल्डेबल डिस्प्ले 10.25 इंच के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.7 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले को एक ही ग्लास में जोड़ती है। साथ ही इसमें एक केबिन-फेसिंग कैमरा है, जो तस्वीरें ले सकता है और वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है।

यह भी पढ़ें-Ducati Multristrada V4 Rally भारत में लॉन्च, बड़े फ्यूल टैंक के साथ मिला ज्यादा ग्राउंड क्लियरेंस

नई BMW X2 का इंजन

नई पीढ़ी की बीएमडब्ल्यू एक्स2 में एक्स2 एक्सड्राइव28आई को पावर देने वाला 2.0-लीटर चार-सिलेंडर इंजन मिलता है। ये 237 bhp की अधिकतम पावर और 400 Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा कर सकता है। ये कार 6.2 सेकेंड में 0-96 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

टॉप वेरिएंट X2 M35i xDrive को पावर देने वाला एक अधिक शक्तिशाली 2.0-लीटर इंजन है, जो 307 bhp की अधिकतम पावर और 400 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। ये इंजन कार को 5.2 सेकंड में 0 से 96 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंचाने में सक्षम है। दोनों संस्करणों में 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन मिलता है।

यह भी पढ़ें- इजरायली सेना को मजबूत बनाती हैं ये टॉप-5 बकख्तरबंद गाड़ियां, Wolf से लेकर Wrangler 4x4 लिस्ट में शामिल