Move to Jagran APP

नई जेनरेशन KTM 390 Adventure के लॉन्‍च से पहले सामने आई जानकारी, Cruise Control सहित मिलेंगी ये बेहतरीन फीचर्स

यूरोपियन दो पहिया निर्माता KTM भारतीय बाजार में कई बाइक्‍स की बिक्री करती है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही नई जेनरेशन KTM 390 Adventure को लॉन्‍च किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बाइक में किस तरह के फीचर्स को दिया जा सकता है और क्‍या जानकारी सामने आई है। बाइक को कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 21 Oct 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
KTM 390 Adventure की नई जेनरेशन कब तक हो सकती है लॉन्‍च। जानें पूरी डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में कई सेगमेंट में बाइक्‍स को ऑफर करने वाली यूरोपियन बाइक कंपनी KTM की ओर से जल्‍द ही नई बाइक को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। नई जेनरेशन KTM 390 Adventure को कब तक लॉन्‍च किया जाएगा और हाल में बाइक के फीचर्स को लेकर किस तरह की जानकारी सामने आई है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

सामने आई जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केटीएम की 390 एडवेंचर बाइक की नई जेनरेशन को जल्‍द ही लॉन्‍च किया जाएगा। लॉन्‍च से पहले इसके कुछ फीचर्स की जानकारी सामने आई है। जानकारी के मुताबिक बाइक में Cruise Control जैसे फीचर्स को दिया जाएगा। नई जेनरेशन बाइक में इस फीचर को लेफ्ट साइड के स्विचगियर में दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Honda ने लॉन्‍च की CB300F मोटरसाइकिल, देश की पहली E85 Flex Fuel बाइक, कीमत 1.70 लाख रुपये

कैसे होंगे फीचर्स

क्रूज कंट्रोल के अलावा इस बाइक में कई और बेहतरीन फीचर्स को दिया जा सकता है। जिसमें एबीएस, ट्रैक्‍शन कंट्रोल, एलईडी लाइट्स, डिजिटल स्‍पीडोमीटर के साथ ब्‍लूटूथ कनेक्टिविटी, 18 और 21 इंच के मल्‍टी स्‍पोक व्‍हील और एडजस्‍टेबल सस्‍पेंशन शामिल होंगे।

कितना दमदार होगा इंजन

मौजूदा बाइक की तरह ही नई जेनरेशन में भी कंपनी की ओर से 399 सीसी की क्षमता का लिक्विड कूल्‍ड इंजन दिया जाएगा। जिससे बाइक को 45.3 बीएचपी की पावर के साथ 39.5 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इस इंजन के साथ बाइक में 6स्‍पीड गियरबॉक्‍स को दिया जाएगा। जिसके साथ दो तरफा क्विक शिफ्टर भी मिलेगा।

कितनी होगी कीमत

केटीएम की एडवेंचर 390 के मौजूदा वर्जन की एक्‍स शोरूम कीमत 2.84 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 3.64 लाख रुपये तक जाती है। लेकिन इसकी नई जेनरेशन की एक्‍स शोरूम कीमत की जानकारी लॉन्‍च के समय ही मिलेगी। उम्‍मीद की जा रही है कि बाइक की नई जेनरेशन की कीमत में मामूली बढ़ोतरी की जा सकती है।

कब होगी लॉन्‍च

कंपनी की ओर से अभी इस बारे में किसी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इस बाइक को EICMA 2024 के दौरान लॉन्‍च किया जा सकता है।

किनसे होगा मुकाबला

केटीएस 390 एडवेंचर बाइक का बाजार में सीधा मुकाबला Bajaj Dominar 400, Royal Enfield Himalyan, Triumph Scrambler 400x, Speed 400 जैसी बाइक्‍स के साथ होता है।

यह भी पढ़ें- KTM 250 Duke नए TFT डिस्प्ले के साथ हुई लॉन्च, टाइप-C चार्जिंग पोर्ट समेत मिले कई फीचर्स