Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karizma का फिर से लौटेगा दौर, अपडेट अवतार में XMR 210 लॉन्च होने को तैयार, जानें कितनी होगी खास?

अपकमिंग Karizma XMR 210 एलईडी हेडलैंप और टेललैंप एक स्प्लिट सीट ऊंचे हैंडलबार कूल टेल सेक्शन और एक बेहतरीन एक्जॉस्ट नोट से लैस हो सकती है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी तक इस अपकमिंग मॉडल की कोई भी ऑफिसियल जानकारी सामने नहीं आई है। कंपनी जल्द ही इसके बारे में खुलासा कर सकती है। इस बाइक का ट्रेडमार्क भी हाल में रिवील हुआ है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 18 Jul 2023 02:25 PM (IST)
Hero Image
New Hero Karizma XMR 210 expected Features

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hero MotoCorp ऑल न्यू Karizma XMR 210 के रूप में भारतीय बाजार के अंदर धमाका करने के लिए तैयार है। कंपनी का ये बहुप्रतीक्षित मॉडल 223cc Karizma ZMR का उत्तराधिकारी होगा, जिसे 2015 में बंद कर दिया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अपकमिंग Karizma XMR 210 सितंबर के अंत या नवंबर की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है। आइये जानते हैं इसमें क्या कुछ मिल सकता है खास?

इन मोटरसाइकिलों को दे सकती है टक्कर?

Karizma XMR 210 को प्रीमियम कैटेग्री में रखा जाएगा और यह Pulsar 250, Dominar 250 और Gixxer 250 को टक्कर दे सकती है।

मिल सकते हैं ये एडवांस फीचर्स

फीचर्स के लिहाज से देखा जाए तो अपकमिंग Karizma XMR 210 एलईडी हेडलैंप और टेललैंप, एक स्प्लिट सीट, ऊंचे हैंडलबार, कूल टेल सेक्शन और एक बेहतरीन एक्जॉस्ट नोट से लैस हो सकती है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी तक इस अपकमिंग मॉडल की कोई भी ऑफिसियल जानकारी सामने नहीं आई है। कंपनी जल्द ही इसके बारे में खुलासा कर सकती है। कयास लगाया जा रहा है कि इसमें ट्यूबलेस टायर, एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) ऑफर किया जा सकता है।

कैसी होगी इसकी डिजाइन?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नई करिज्मा एक पूरी तरह से नए चेसिस पर आधारित होगी, जिसमें करिज्मा की कुछ पुरानी डिजाइन भी शामिल हो सकती है। पहले वाली करिज्मा की जो डिजाइन थी वो सेमी-फेयर्ड डिजाइन थी, लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि ZMR एक फुल-फेयर्ड मॉडल साबित हो सकती है।

कितना दमदार होगा इसका इंजन?

इंजन की बात करें तो आगामी मॉडल में 210cc, लिक्विड-कूल्ड इंजन होने की उम्मीद है, जो लगभग 25 बीएचपी और 30 एनएम की टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़े जाने की संभावना है। हालांकि इंजन के बारे में अधिक विवरण इसके लॉन्च के बाद ही लग पाएगा।